इस दिग्गज ने जड़ दिया था वीरेंद्र सहवाग को ड्रेसिंग रूम में थप्पड़, आग बबूला हो गये थे सौरव गांगुली
इस दिग्गज ने जड़ दिया था वीरेंद्र सहवाग को ड्रेसिंग रूम में थप्पड़, आग बबूला हो गये थे सौरव गांगुली

भारतीय पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं. वीरेंद्र सहवाग, टीम इंडिया में नया बल्लेबाज़ी का कल्चर लेकर आए थे. धीरे बल्लेबाज़ी को तेज़ करने में वीरेंद्र सहवाग का बहुत बड़ा हाथ है. एक दिन ऐसा हुआ कि वीरेंद्र सहवाग उसको आज भी नहीं भुला पाएंगे. एक कोच ने वीरेंद्र सहवाग को उनकी परफॉर्मेंस को लेकर थप्पड़ जड़ दिया था.

इस शख्स ने लगाया था वीरेंद्र सहवाग को थप्पड़

john wright

भारतीय टीम साल 2002 में इंग्लैंड दौरे पर गई थी. इस दौरे की वनडे सीरीज खेली जा रही थी. वनडे सीरीज में वीरेंद्र सहवाग अपने बल्ले से कुछ खास नहीं कर पा रहे थे वो बार बार कम रन बनाकर आउट हुए जा रहे थे. इस बात पर इंडिया के तत्कालीन कोच जॉन राइट को सहवाग पर गुस्सा आ गया और उन्होंने सहवाग को एक खींच के थप्पड़ लगा दिया. बीसीसीआई के वाइस प्रेसीडेंट राजीव शुक्ला ने इसका खुलासा साल 2013 में किया था.

सौरव गांगुली को आ गया था गुस्सा

sourav ganguly

सौरव गांगुली को जब इस बात का पता चला कि जॉन राइट ने सहवाग के साथ ऐसा किया है. गांगुली उस वक़्त गुस्से से एक दम लाल हो गए और जॉन राइट को ढूंढने लगे. राजीव शुक्ला उस वक़्त इंडियन टीम के मैनेजर थे. सौरव गांगुली ने मैनेजर से कहा कि जॉन को इस बात के लिए सहवाग से माफी मांगनी पड़ेगी. राजीव शुक्ला ने जॉन से इस बारे में बात की.

ALSO READ: भारतीय टीम के इन 3 खिलाड़ियों का खत्म हो चूका है टेस्ट करियर फिर भी नहीं ले रहे संन्यास, जबरदस्ती खिंच रहे करियर

जॉन राइट ने दी थी सफाई

Sachin Tendulkar

जब राजीव शुक्ला ने इस बात पर जॉन राइट से बात की तो, जॉन ने कहा,

 ‘मैंने केवल धक्का दिया है, थप्पड़ नहीं मारा है. वह बार-बार एक ही गलती दोहरा रहा था. मुझे उसकी गलती बर्दाश्त नहीं हो रही थी.’

दूसरी तरफ गांगुली एक ही बात पर अड़े हुए थे कि जॉन को सहवाग से माफी मांगनी पड़ेगी. फिर राजीव शुक्ला ने बताया कि उस वक़्त सचिन तेंदुलकर ने मुझे समझाया कि कुछ भी हो लेकिन जॉन राइट माफी नहीं मांगेंगे. राजीव ने कहा मुझे सचिन की बात का मतलब समझ आ गया था. अगर कोच माफी मांगेगा तो बाकी का क्या होगा.

ALSO READ: 15 करोड़ तो सिर्फ सैलरी थी, हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में कमाए इससे कहीं ज्यादा पैसे