क्रिस गेल के नाम है टी20 में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड, टीम इंडिया के ये 3 खिलाड़ी तोड़ सकते हैं इस साल ये विश्व रिकॉर्ड
क्रिस गेल के नाम है टी20 में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड, टीम इंडिया के ये 3 खिलाड़ी तोड़ सकते हैं इस साल ये विश्व रिकॉर्ड

टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत हो चुकी है, जहां इस वक्त कई खिलाड़ियों से शानदार प्रदर्शन करने की उम्मीद की जा रही है. आज हम क्रिस गेल (Chris Gayle) के उस खास रिकॉर्ड की चर्चा करेंगे, जिसके आसपास आज तक कोई भी खिलाड़ी नहीं पहुंच पाया है.

दरअसल टी20 वर्ल्ड कप में सिक्सर किंग कहलाने वाले क्रिस गेल (Chris Gayle) के नाम अभी तक सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड है. उसके बाद एक भारतीय खिलाड़ी का नाम आता है जो 1 शतक अपने नाम कर चुके हैं, लेकिन कोई भी क्रिस गेल (Chris Gayle) के इस रिकॉर्ड तक नहीं पहुंच पाया.

इस बार टूट सकता है क्रिस गेल का रिकॉर्ड

टी20 वर्ल्ड कप में इस बार न केवल टीम इंडिया के फैंस ट्रॉफी की उम्मीद कर रहे हैं, बल्कि वह इस बार कई उन रिकॉर्ड को भी टूटता हुआ देखना चाहते हैं जो आज तक कोई नहीं तोड़ पाया.

इस वक्त सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली से सबसे ज्यादा उम्मीदें हैं, जो बेहद ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और माना जा रहा है कि अगर यह खिलाड़ी इसी तरह अपने लय में रहे तो फिर क्रिस गेल (Chris Gayle) का रिकॉर्ड भी टूट सकता है, जिन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में 2 सेंचुरी लगाई है और एक सेंचुरी सुरेश रैना के नाम दर्ज है.

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

टी-20 वर्ल्ड कप में बड़े से बड़े धुरंधर बल्लेबाजों को शामिल किया जाता है, इसके बाद भी यह हैरानी की बात है कि टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अभी तक केवल 9 शतक लगे हैं, जिसमें से दो क्रिस गेल (Chris Gayle) के नाम है और एक भारत की तरफ से सुरेश रैना ने टी20 वर्ल्ड कप में लगाए हैं.

इस बार टीम इंडिया के फैंस को उम्मीद है कि भारतीय खिलाड़ी क्रिस गेल (Chris Gayle) के इस बहुत बड़े रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. इसके अलावा देखा जाए तो जोस बटलर, केन विलियमसन और डेविड वॉर्नर जैसे खिलाड़ियों पर भी इस बार नजर रहने वाली है.

ALSO READ: IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाला महामुकाबला देखने के लिए नहीं कराना होगा रिचार्ज, देख सकते हैं लाइव

ये खिलाड़ी लगा चुके हैं वर्ल्ड कप में शतक

टी20 वर्ल्ड कप में अगर देखा जाए तो साल 2007 और 2016 में क्रिस गेल (Chris Gayle) ने शतक लगाया था. उसके बाद 2010 में सुरेश रैना, 2010 में महेला जयवर्धने, 2012 में ब्रेंडन मैकलम, 2014 में एलेक्स हेल्स, 2014 में अहमद शहजाद, 2016 में तमीम इकबाल और 2021 में जोश बटलर के बल्ले से शतक निकल चुके हैं.

2022 में विराट कोहली, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, जोस बटलर, डेविड वॉर्नर जैसे बल्लेबाजों से इस बार शतक की उम्मीद की जा रही है.

ALSO READ:MS Dhoni की पहली गर्लफ्रेंड प्रियंका थी बेहद खूबसूरत, सामने आई तस्वीर, इस वजह से छूट गया माही का साथ

Published on October 21, 2022 11:37 pm