इंग्लैंड में शतक पर शतक ठोक रहे चेतेश्वर पुजारा ने अब विराट कोहली और बाबर आजम को इस मामले में छोड़ा पीछे
इंग्लैंड में शतक पर शतक ठोक रहे चेतेश्वर पुजारा ने अब विराट कोहली और बाबर आजम को इस मामले में छोड़ा पीछे

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम ( Team India) के खिलाड़ी चेटेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने रॉयल लंदन वन डे कप में शतक लगाया है। खिलाड़ी का अपनी टीम के लिए ये तीसरा शतक है। चेतेश्वर पुजारा ने ससेक्स की तरफ से खेलते हुए अभी तक के पांचवे ही मैच में तीसरा धमाकेदार शतक बन दिया है।

चेतेश्वर पुजारा अपनी टीम के कप्तान है। अपनी इस पारी के साथ चेतेश्वर पुजारा ने भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli) और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ( Babar Azam) को पीछे छोड़ते हुए एक खास लिस्ट में अपना नाम विश्व क्रिकेट में दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया है। जानिए क्या है खास…

चेतेश्वर पुजारा का शानदार शतक

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा ने रॉयल लंदन वन डे में ससेक्स प्रतिनिधित्व करते हुए 90 गेंद में 132 रन की आतिशी पारी खेली है। चेतेश्वर पुजारा की टीम ने मिडिलसेक्स के खिलाफ 50 ओवर में चार विकेट पर 400 रन बनाए हैं। ससेक्स टीम की कप्तानी कर रहे भारतीय खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा ने अपनी आक्रामक पारी में 20 चौके और दो छक्के भी लगाये।

साथ ही सलामी बल्लेबाज टॉम एलसोप ने 155 गेंद में 189 रन की पारी खेली है। चेतेश्वर पुजारा और एलसोप ने तीसरे विकेट के लिए 240 रन की साझेदारी की।

Also Read : Asia Cup 2022: एशिया कप से पहले ये खिलाड़ी बना भारत की सबसे बड़ी कमजोरी, पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले बढ़ी रोहित की परेशानी

Virat Kohli और Babar Azam को छोड़ दिया पीछे

चेतेश्वर पुजारा ने अपनी इस दमदार पारी के बाद विराट कोहली ( Virat Kohliपी और बाबर आजम ( Babar Azam) दोनों ही टॉप खिलाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए लिस्ट ए क्रिकेट में कम से कम 100 पारियों में दूसरा सबसे बेहतर औसत दर्ज करने का रिकॉर्ड अपने नाम पर दर्ज कर लिया है।

चेतेश्वर पुजारा ने 109 पारियों में 57.48 की औसत के साथ सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज माइकल बेवन के 385 पारियों में 57.86 से पीछे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आज़म 153 पारियों में 56.56 के औसत के साथ दूसरे और विराट कोहली 286 पारियों में 56.60 के औसत के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

चेतेश्वर पुजारा ने इससे पहले वॉरविकशर के खिलाफ 107 और उसके बाद सरे के विरुद्ध 174 रन बनाये थे। ये खिलाड़ी के लिस्ट ए करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है। इससे पहले काउंटी चैम्पियनशिप में अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारतीय क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में भारतीय टेस्ट टीम में अपनी वापसी की थी।

Also Read : “मुझे टी20 विश्व कप में जगह क्यों नहीं मिला” युजवेंद्र चहल ने कहा रोहित और राहुल द्रविड़ ने मुझसे कही थी ये बात