Cheteshwar Pujara
चेतेश्वर पुजारा

टीम इंडिया (Team India) से लंबे समय से बाहर चल रहे चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में धमाल मचा रहे हैं. शनिवार को उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में शतक जमाया. इससे पहले हुए रणजी मैच में भी उन्होंने सैकड़ा जड़ा था. इस साल रणजी ट्रॉफी में वह दोहरा शतक भी जमा चुके हैं.

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) अगर इसी तरह से फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रन बनाते रहे तो वह एक बार फिर टीम इंडिया (Indian Cricket Team) में जगह पाने के दावेदार हो सकते हैं.

Cheteshwar Pujara ने जड़ा एक और शतक मात्र 105 गेंदों में बना डाले 108 रन

रणजी ट्रॉफी में चेतेश्वर पुजारा सौराष्ट्र की ओर से खेलते हैं. शनिवार को उन्होंने मणिपुर के खिलाफ 105 गेंद पर 108 रन जड़े. इस साल रणजी ट्रॉफी में उनका यह तीसरा शतक है. रणजी ट्रॉफी के इस सीजन के अपने पहले मुकाबले में ही उन्होंने 243 रन की नाबाद पारी खेली थी.

राजकोट में झारखंड के खिलाफ उनकी यह दमदार पारी आई थी. इसके बाद बैक टू बैक चार पारियों में उन्होंने 40+ पारियां खेली. हालांकि बल्ले से इस अच्छे प्रदर्शन के बाद भी उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिल सकी थी.

पुजारा का बल्ला यहीं नहीं थमा, उन्होंने इसके बाद रणजी में 91 रन की एक और दमदार पारी खेली. महाराष्ट्र के खिलाफ रणजी मैच में वह जरूर नाकाम रहे, लेकिन इसके बाद राजस्थान के खिलाफ उन्होंने 110 रन जड़े और फिर अब मणिपुर के खिलाफ तेज तर्रार शतक जमाकर उन्होंने भारतीय चयनकर्ताओं को अपना संदेश दे दिया है.

8 महीने से Cheteshwar Pujara ने नहीं खेला भारत के लिए कोई मैच

चेतेश्वर पुजारा आखिरी बार पिछले साल जून में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में नजर आए थे. इसके बाद वेस्टइंडीज दौरे से वह बाहर रहे थे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भी उन्हें मौका नहीं मिला था.

ALSO READ: “जब भी मै भारत के लिए खेलता हूँ उन्हें अटैक आता है” Ravichandran Ashwin ने किसके लिए कही ये बात