चेतेश्वर पुजारा और रॉबिन उथप्पा ने टी20 विश्व कप के पहले मैच के लिए चुनी भारत की प्लेइंग इलेवन, दिग्गज को बैठाया बाहर
चेतेश्वर पुजारा और रॉबिन उथप्पा ने टी20 विश्व कप के पहले मैच के लिए चुनी भारत की प्लेइंग इलेवन, दिग्गज को बैठाया बाहर

सोमवार यानी 12 सितंबर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ICC मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। ICC मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2022, 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। इसके बाद भारत के टेस्ट प्लेयर चेतेश्वर पुजारा और CSK के रॉबिन उथप्पा ने भारत की प्लेइंग-11 चुनी है।

दोनो की टीमें हैं लगभग एक जैसी

चेतेश्वर पुजारा और रॉबिन उथप्पा दोनों ने अपने टॉप ऑर्डर में रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को चुना है। रोहित और राहुल सलामी बल्लेबाज होंगे इसके बाद तीसरे स्थान पर विराट कोहली और चौथे पर सूर्यकुमार यादव होंगे। 

गेंदबाजों की बात करें तो उथप्पा और पुजारा ने भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह को चुना है। दोनो ने अर्शदीप सिंह को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी है। इसके अलावा युजवेंद्र चहल को दोनो ने बतौर स्पेशलिस्ट स्पिनर चुना है। 

पुजारा की टीम में सिर्फ 5 गेंदबाजी विकल्प हैं। पांचवे विकल्प हार्दिक पांड्या हैं। वहीं उथप्पा ने अपनी टीम में दीपक हुड्डा को चुना है, जिससे उनकी टीम में छह गेंदबाजी विकल्प हैं। दोनों ने ही रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी है।

ALSO READ: “ऑस्ट्रेलिया में होगी हर्षल पटेल की जमकर कुटाई” सुनील गावस्कर ने दिया जवाब

उथप्पा ने ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को चुना

चेतेश्वर पुजारा ने अपनी प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दोनो को चुना है। लेकिन रॉबिन उथप्पा ने सिर्फ दिनेश कार्तिक को चुना है बतौर विकेटकीपर। ऐसे में रॉबिन उथप्पा की प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत की जगह दीपक हुड्डा को मिली। 

चेतेश्वर पुजारा की प्लेइंग 11 – रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

रॉबिन उथप्पा की प्लेइंग 11 – केएल, राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल।

ALSO READ: 3 खिलाड़ी जिन्हें टी20 विश्व कप में न चुनकर रोहित शर्मा ने अपने ही पैरो पर मारी कुल्हाड़ी, भुगतना पड़ सकता है खामियाज़ा