cheteshwar pujara press conference
चेतेश्वर पुजारा प्रेस कॉन्फ्रेंस

Cheteshwar Pujara: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) पिछले कुछ समय से टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे हैं. वह इंग्लैंड (England Cricket Team) के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं हैं. चेतेश्वर पुजारा ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट साल 2023 में ही खेला था. टीम से बाहर चल रहे पुजारा ने कहा है कि वह अब भी टीम इंडिया के लिए खेलने के लिए तैयार हैं. यह उनके लिए सबसे बड़ा मोमेंट होता है.

भारत के लिए दोबारा खेलने को तैयार हैं Cheteshwar Pujara

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा,

“इस रणजी सीजन में काफी टर्न देखने को मिला. आप राजस्थान के खिलाफ हुए मैच को ही देख लें. ऐसी पिच पर आप गेंदबाजों को सेटल होने नहीं दे सकते. आपको अपने में सुधार करने की जरूरत होती है. पिछले 18 महीने में मैंने अपने स्वीप शॉट और रिवर्स स्वीप पर काम किया है और इसे हाल में हुए मैचों में इस्तेमाल भी किया. स्वीप के साथ मेरा गेम बेहतर हो रहा है. अगर आपको खुद पर विश्वास नहीं होगा तो आप ऐसी पिच पर डर के खेलोगे.”

चेतेश्वर पुजारा ने आगे कहा,

“मेरे लिए गर्व करने वाला मोमेंट रहा है भारत का प्रतिनिधित्व करना. काफी अच्छा लगता है जब आप भारत के लिए बैटिंग करने के लिए फील्ड की तरफ जाते हो. इससे बड़ा कुछ भी नहीं है. ये ऐसी फीलिंग है कि आप देश को मैच जिताकर चले आओ. इससे बड़ी फीलिंग इस धरती पर कुछ नहीं है. जब भी भारत के लिए खेलने की बात आती है तो मैं उसमें हमेशा तैयार रहता हूं. मैं उसी लगन और धैर्य के साथ भारत के लिए खेलना चाहूंगा.”

Cheteshwar Pujara का रिकॉर्ड है शानदार

35 वर्षीय दाएं हाथ के बैटर चेतेश्वर पुजारा ने आखिरी बार जून 2023 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खेला था. वह पहली पारी में 14 और दूसरी पारी में 27 रन ही बना सके थे.

उन्होंने 103 टेस्ट मैचों में 43.60 की औसत से कुल 7195 रन बनाए हैं जिसमें 19 शतक और 35 अर्धशतक शामिल है. इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 206 रन है. इसके अलावा उन्होंने 5 वनडे में 51 रन बनाए हैं.

ALSO READ: Sarfaraz Khan के डेब्यू के बाद भावुक हुए उनके पिता नौशाद खान, कहा “सूरज मेरी मर्जी से……..”