CHETESHWAR PUJARA PC
CHETESHWAR PUJARA PC

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज के खत्म होने के बाद अब 25 नवंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। 2 मैचों की इस टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का पलड़ा कुछ भारी माना जा रहा है। जिसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा के ना होने से अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा पर खास नजरें बनी रहेंगी।

चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से 2019 के बाद से नहीं आया शतक

Cheteshwar Pujara
Cheteshwar Pujara

पिछले कई सालों से भारतीय टीम के लिए भरोसेमंद बल्लेबाज के रूप में पहचान बना चुके चेतेश्वर पुजारा से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीदें हैं। चेतेश्वर पुजारा ने पिछले कुछ साल में वैसे इतनी बेहतरीन फॉर्म नहीं दिखा सके हैं।

पुजारा की बात करें तो उनके बल्ले से साल 2019 के बाद से टेस्ट क्रिकेट में कोई शतक ही नहीं निकला है, लेकिन पिछले इंग्लैंड दौरे पर उनकी बल्लेबाजी में वापसी के संकेत जरुर नजर आए। पुजारा ने अपने बल्ले से शतक ना निकलने और फॉर्म को लेकर बात की।

पुजारा ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर की खास बात

Cheteshwar Pujara
Cheteshwar Pujara

भारतीय टीम के साथ प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा ले रहे चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड के दौरे पर कुछ खुलकर बल्लेबाजी करने से फायदा होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि

“हां, मुझे ऐसा लगता है। जब प्रदर्शन की बात आती है तो मानसिकता थोड़ी अलग थी लेकिन जब तकनीक की बात आती है तो मुझे नहीं लगता कि तकनीक में कोई बड़ा बदलाव आया है। मैं थोड़ा निडर था, जिससे मदद मिली।”

पुजारा ने आगे कहा कि

“आपको अपने ऊपर बहुत अधिक दबाव डालने की आवश्यकता नहीं है और जो कुछ हो रहा है उसके बारे में बहुत अधिक चिंता करने के बजाय बस कोशिश करें और मैदान में जाकर अपने खेल का आनंद लें। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान यही मानसिकता थी। अब तक तैयारी अच्छी रही है और भारतीय परिस्थितियों में खेलने के अनुभव से अगले कुछ टेस्ट मैचों में मदद मिलेगी।”

ALSO READ: मिताली राज ने बताया अपना पहला प्यार, इस वजह से 39 साल की उम्र में भी हैं कुंवारी, इस बॉलीवुड अभिनेता से करना चाहती थीं शादी

शतक नहीं निकलना चिंता की बात नहीं, टीम के काम आए पारी

CHETESHWAR PUJARA AND AJINKAYA RAHANE
CHETESHWAR PUJARA AND AJINKAYA RAHANE

शतक लगाने पर बात करते हुए चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि

“जहां तक मेरे शतक की बात है तो जब होगा तब होगा। मेरा काम टीम के लिए अच्छी बल्लेबाजी करना है और ऐसा नहीं है कि मैं रन नहीं बना रहा हूं। मैं 80 या 90 रन की पारी खेल रहा हूं। मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं और टीम के लिए योगदान दे रहा हूं। मुझे अपने शतक की परवाह नहीं है। ये एक पारी की बात है।”

राहुल द्रविड़ के कोचिंग में खेलने को लेकर पुजारा ने आगे कहा कि

“मैंने उनके साथ ए सीरीज के दौरान काम किया है, इसलिए हम सभी उनके मार्गदर्शन का इंतजार कर रहे हैं। एक खिलाड़ी और टीम के कोच के रूप में उनके पास जितना अनुभव है, उससे मदद मिलेगी।”

ALSO READ: कानपुर टेस्ट से पहले पिता बना ये भारतीय खिलाड़ी, बेटी को देखने पहुंचा घर