भारतीय टीम

भारतीय टीम के सीनियर बल्लेबाजों में से एक चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) आज किसी भी पहचान के मोहताज नहीं है। चेतेश्वर अरविंद पुजारा एक भारतीय टेस्ट क्रिकेट खिलाड़ी हैं।

पुजारा एक दाँये हाथ के बल्लेबाज हैं, जो घरेलू क्रिकेट में सौराष्ट्र और  टेस्ट क्रिकेट में पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ 2010 की घरेलू शृंखला के दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में पदार्पण किया। चेतेश्वर पुजारा ने खराब फार्म को छोड़कर अच्छी लय में आ गए हैं।

पुजारा ने दोहरे शतक के बाद जड़ा शतक

cheteshwar-pujara

भारतीय टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में खेल रहे हैं। इस दौरान चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है।

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने अपने खराब फार्म को छोड़कर बहुत ही अच्छी लय में आ गए हैं। भारतीय टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने एक मैच में दोहरे शतक लगाने के बाद अगले ही मैच में फिर से शतक जड़ दिया। चेतेश्वर पुजारा (cheteshwar Pujara) अपने खराब फार्म के कारण पिछले कई दिनों से भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे। अब उन्होंने शतक लगाने के बाद टीम इंडिया में वापसी के लिए पूरा दमखम दिखा दिया.

ऐसा है पुजारा का इंटरनेशनल करियर

भारतीय टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने अपने इंटरनेशनल टेस्ट करियर की शुरुआत 2010 से की थी। चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) भारतीय टीम के टेस्ट के खिलाड़ी हैं। चेतेश्वर पुजारा ने भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए 95 मैचों में 6713 अपने बल्ले से बनाए हैं।

इस दौरान चेतेश्वर पुजारा की औसत 43.87 की रही है। इसके साथ चेतेश्वर पुजारा ने अपने टेस्ट करियर में 18 शतक और 32 अर्धशतक भी लगाए हैं। इसके अलावा चेतेश्वर पुजारा ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 17000 से भी ज्यादा रन बनाए हैं।

Read More-IPL 2022 : रोहित शर्मा और ईशान किशन का हो रहा चौतरफा आलोचना, अब मुंबई इंडियंस के कोच ने भी कही ये बात