रविंद्र जडेजा नहीं होंगे CSK का हिस्सा, इन 3 खिलाड़ियों से महेंद्र सिंह धोनी की टीम कर सकती है जड्डू को ट्रेड
रविंद्र जडेजा नहीं होंगे CSK का हिस्सा, इन 3 खिलाड़ियों से महेंद्र सिंह धोनी की टीम कर सकती है जड्डू को ट्रेड

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी के दौरान खेलने वाले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के बीच का रिश्ता विवादों के घेरे में बुरी तरह से फंस हुआ है। जहां आईपीएल 2022 के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी रवींद्र जडेजा को सौंपी गई थी और कुछ दिनों के बाद ही कप्तान रहने के बाद अधिक दबाव का सामना करना पड़ा था, जिसके चलते उनके द्वारा कप्तानी पद से अपना नाम वापस ले लिया गया, फिर बीच सीजन के दौरान वह टीम से बाहर भी हो गए थे।

कयास लगाया जा रहा है, कि आईपीएल 2023 से पहले रवींद्र जडेजा और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों ही अलग-अलग रास्तों पर जा सकते हैं। अगर चेन्नई सुपर किंग्स का साथ रवींद्र जडेजा छोड़ते हैं, तो उनके रिप्लेस पर चेन्नई सुपर किंग्स 3 खिलाड़ियों को ट्रेड कर सकती है। इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में।

वेंकटेश अय्यर (कोलकाता नाइट राइडर्स)

आईपीएल 2023 के दौरान बाएं हाथ के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कामयाब साबित हो सकते थे। इस साल रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल करने के बाद चेन्नई द्वारा कई परेशानियाें का सामना करना पड़ा है। अब ऐसी सिचुएशन में चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा सबसे पहले वेंकटेश अय्यर को ट्रेड किया जा सकता है।

अय्यर बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी माहिर हैं। इसके साथ वेंकटेश अय्यर के सीएसके टीम में आने से टीम को एक ओपनिंग बल्लेबाज का फायदा भी मिल सकता है।

रविचंद्रन अश्विन (राजस्थान रॉयल्स)

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी के दौरान आईपीएल में सबसे अधिक मैच रविंद्रन अश्विन द्वारा चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेले गए हैं। हालांकि चेन्नई द्वारा उन्हें इसके बाद रिलीज कर दिया गया था, लेकिन आर अश्विन ने भी सीएसके से बाहर निकलने के बाद पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम की तरफ प्रस्थान किया।

आईपीएल में आर अश्विन सबसे अनुभवी खिलाड़ी माने जाते हैं। ऐसे में वह सीएसके टीम में रवींद्र जडेजा की जगह लेने के लिए पूरी तरह से फिट बैठते हैं। आगामी आईपीएल 2023 के दौरान सीएसके द्वारा उन्हें ट्रेड किया जा सकता है।

ALSO READ: वाह रे क्रिकेट! मात्र 20 गेंद में खत्म हुआ अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच, जानिए किन 2 देशों के बीच खेला गया सबसे छोटा मैच

शुभमन गिल (गुजरात टाइटंस)

आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस से अब शुभमन गिल का रिश्ता भी टूटता नजर आ रहा है। सलामी बल्लेबाज के तौर पर गुजरात टाइटंस का हाथ थामने वाले शुभमन गिल इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा थे। आगामी आईपीएल 2023 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा शुभमन गिल पर ट्रेड किया जा सकता है।

ऋतुराज गायकवाड़ का फॉर्म सीएसके की ओपनिंग बल्लेबाजी के दौरान चिंता का विषय बना हुआ है। ऐसे में चेन्नई की सलामी बल्लेबाजी शुभमन गिल के आने से और भी अधिक मजबूत हो सकती है।

ALSO READ:-T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप में 16 टीमों के बीच होगी टक्कर, ये 4 टीमें हैं सेमीफाइनल में पहुंचने की दावेदार