अश्विन, चहल या अक्षर पटेल किन 2 स्पिनरों को मिलेगा पाकिस्तान के खिलाफ मौका? मैच से पहले हुआ साफ
अश्विन, चहल या अक्षर पटेल किन 2 स्पिनरों को मिलेगा पाकिस्तान के खिलाफ मौका? मैच से पहले हुआ साफ

पाकिस्तान के खिलाफ भारत किन स्पिनरर्स के साथ उतरेगा यह बड़ा सवाल बना हुआ है. भारत पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर यानी आज मेलबर्न के क्रिकेट ग्राउंड पर अपना पहला मैच खेलेगा. इस मैच के लिए भारत के पास तीन अच्छे स्पिनर हैं. आइए जानने की कोशिश करते हैं कि आज के मैच में रोहित शर्मा किन दो स्पिन गेदबाजों के साथ उतरेंगे.

अक्षर पटेल का खेलना है पक्का

इन तीनों गेंदबाजों में आज पाकिस्तान के खिलाफ अक्षर पटेल का खेलना लगभग तय है. अक्षर पटेल का खेलना इसलिए तय है, क्योंकि वह एक गेंदबाज के अलावा एक शानदार बल्लेबाज भी हैं. उन्होंने अभी तक भारत के लिए 29 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 135 के स्ट्राइक रेट से 162 रन बनाए हैं. साथ ही अक्षर पटेल ने 29 सफलताएं भी अर्जित की हैं.

हाल में हुए होम सीरीज में अक्षर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन किया है. इन आंकड़ो से यह साबित हो जाता है कि अक्षर पटेल को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने का मौका जरूर मिलेगा.

ALSO READ: पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन आई सामने, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगा भारत

अश्विन और चहल में किसको मिलेगा पाकिस्तान के खिलाफ मौका

अक्षर पटेल के बाद रोहित शर्मा को अश्विन और चहल में से किसी एक को मौका देना होगा. रविचंद्रन अश्विन के पास 58 टी20 मैचों का अनुभव है, जिसमें उन्होंने 64 विकेट लिए हैं. अश्विन के पास 12 साल का इंटरनेशनल क्रिकेट का अनुभव है, इसलिए इनका दावा भी मजबूत है.

दूसरे तरफ युजवेंद्र चहल इस बार के आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज बन कर सामने आए हैं. युजवेंद्र चहल ने अब तक भारत के लिए 69 टी-ट्वेंटी मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 85 सफलता प्राप्त की है. अगर बात करें आईपीएल की तो युजवेंद्र चहल ने 131 आईपीएल मैच में 166 विकेट लिए हैं.

युजवेंद्र चहल, आईपीएल से भारत को बेस्ट टैलेंट मिले हैं. उन्होंने ज्यादातर मैच विराट कोहली की कप्तानी में खेली है. उनके आंकड़ो से यह लगता है कि पाकिस्तान के खिलाफ रविचंद्रन अश्विन के स्थान पर युजवेंद्र चहल को ही मौका मिलेगा.

ALSO READ: IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच से कुछ देर पहले आई ये बुरी खबर, इस वजह से रद्द हो सकता है ये महामुकाबला