yashasvi jaiswal retired hurt
यशस्वी जायसवाल

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के दमदार शतक के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने इंग्लैंड (England Cricket Team) के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपनी बढ़त को 300 के पार पहुंचा दिया. टीम इंडिया (Team India) ने राजकोट टेस्ट मैच में अपना शिकंजा कस लिया है. 22 वर्षीय यशस्वी जायसवाल ने जिस तूफानी अंदाज में टेस्ट करियर का तीसरा शतक पूरा किया, उसके सभी मुरीद हो गए.

ऐसा लग रहा था कि यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) आज कुछ और ही ठान कर आए हैं, लेकिन शतक का जश्न मनाते समय उनके साथ कुछ ऐसा हुआ जिसकी वजह से उन्हें रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौटना पड़ा.

क्या चौथे दिन बल्लेबाजी के लिए उतर पायेंगे Yashasvi Jaiswal

क्रिकेट फैंस यह जानने को बेचैन हैं कि क्या यशस्वी (Yashasvi Jaiswal) रिटायर्ड हर्ट होने के बाद चौथे दिन दोबारा बैटिंग के लिए निरंजन शाह स्टेडियम में उतर सकते हैं. लोगों रिटायर्ड हर्ट और रिटायर्ड आउट में कन्फ्यूज हैं. चलिए हम आपको बताते हैं कि दोनों अंतर क्या है और यशस्वी जायसवाल चौथे दिन बल्लेबाजी के लिए आएंगे या नहीं?

जब कोई खिलाड़ी चोट की वजह से खेल नहीं पाता है तो वह रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर चला जाता है. रिटायर्ड हर्ट हुआ खिलाड़ी दोबारा मैदान पर उतर सकता है, बर्शेते की वह पूरी तरह फिट हो. वहीं यदि कोई बल्लेबाज रिटायर्ड आउट होता है तो वह दोबारा बल्लेबाजी के लिए नहीं आ सकता.

यहां साफ है कि यशस्वी (Yashasvi Jaiswal अगर चौथे दिन पूरी तरह फिट होते हैं तो वह दोबारा बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर उतर सकते हैं. क्योंकि वह चोट की वजह से रिटायर्ड हर्ट हुए हैं.

कैसे चोटिल हुए Yashasvi Jaiswal

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने भारतीय पारी के 39वें ओवर में अपना सैकड़ा पूरा किया. शतक पूरा करने के साथ ही वह जश्न मनाने के लिए हवा में उछलते नजर आए, ठीक वैसा ही जैसा ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) सेंचुरी जड़ने के बाद करते हैं.

अगले ओवर यानी 40वें ओवर में अचानक यशस्वी (Yashasvi Jaiswal) अपनी कमर पकड़कर बैठ गए. इसके बाद फिजियो को मैदान पर बुलाया गया. फिजियो गिल के बाएं पैर को स्ट्रेच करते नजर आए और उनकी पीठ के निचले हिस्से में मसाज देते रहे. हालांकि इससे गिल को आराम नहीं मिला और वह भारी मन से रिटायर्ड हर्ट होकर ग्राउंड से बाहर चले गए.

ALSO READ: भारत नहीं बल्कि इस देश में होगा Virat Kohli और Anushka Sharma का दूसरा बच्चा, ट्वीट से मिली जानकारी