रोहित शर्मा के बाद कौन होगा TEAM INDIA का नया कप्तान, रॉबिन उथप्पा ने बताया नाम
रोहित शर्मा के बाद कौन होगा TEAM INDIA का नया कप्तान, रॉबिन उथप्पा ने बताया नाम

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ( Robin Uthappa) ने हाल ही में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बाद टीम इंडिया (Team India) का कप्तान कौन होगा? इस विषय में अपनी राय समाने रखी है। रॉबिन उथप्पा ( Robin Uthappa) ने गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के पक्ष में अपनी बात रखी है। उनका कहना है कि जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) एक महान टेस्ट कप्तान बन सकते हैं। वहीं वनडे प्रारूप में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) या फिर केएल राहुल कैप्टन बन सकते हैं। जानिए क्या कहा रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने….

Robin Uthappa ने कहा बुमराह बन सकते है महान टेस्ट कप्तान

रॉबिन उथप्पा ने भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Tean) के अगले कप्तान के विषय में बात करते हुए जसप्रीत बुमराह एक अच्छे टेस्ट कप्तान साबित होंगे, ऐसा माना है। रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने जसप्रीत बुमराह के हाल ही में एक कैप्टन के तौर पर इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच की कप्तानी से प्रभावित होकर ऐसा कहा हैं। वहीं वन डे प्रारूप के लिए केएल राहुल या ऋषभ पंत में से एक को चुनना चाहिए ऐसा कहा है।

रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने कहा है कि

“मेरे अनुसार, बुमराह टेस्ट क्रिकेट के लिए एक महान कप्तान होंगे। वनडे क्रिकेट के लिए विकल्प केएल राहुल या ऋषभ पंत होंगे”।

Virat Kohli के विषय में कहा वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक

रॉबिन उथप्पा ने आगे अपनी बातचीत में विराट कोहली ( Virat Kohli) की मौजूद फॉर्म के बारे में बात करते हुए अपनी राय रखी। विराट कोहली को फॉर्म वापसी के लिए ब्रेक की जरूरत है। इस सवाल के जवाब में रॉबिन उथप्पा ( Robin Uthappa) ने कहा

“हमारे पास उनकी स्थिति या खेल जीतने की उनकी क्षमता पर सवाल उठाने का न तो अधिकार है और न ही कोई आधार है। वह (कोहली) मैच विजेता हैं और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं”

Also Read : IND vs WI 3rd ODI: कप्तान शिखर धवन और कोच राहुल द्रविड़ ने चली बड़ी चाल वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ करने के लिए टीम में किया ये 2 बड़े बदलाव

मानसिक स्वास्थ से निपटने के लिए प्रेरणा हैं उथप्पा

मानसिक स्वास्थ्य जैसे गंभीर मुद्दे से खुद को जिस तरह से उबारना है इस बात के लिए रॉबिन उथप्पा ( Robin Uthappa) क्रिकेटर्स के लिए और साथ ही आम लोगों के लिए भी प्रेरणा है। रॉबिन उथप्पा ( Robin Uthappa) ने कहा

“मैं लोगों से बात नहीं करता था क्योंकि मैं आंतरिक रूप से बहुत सारे मुद्दों से निपट रहा था और इसलिए लोग मुझे घमंडी समझते थे”।

Also Read : पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने किया दावा, ये भारतीय तेज़ गेंदबाज़ एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में मचाएगा धूम, तीसरे वनडे में करेगा डेब्यू!