इंडिय इंग्लैड के बीच(IND vs ENG) आखिरी यानी बचा हुआ एक टेस्ट मैच 1 जुलाई से एजबेस्टन, बर्मिंघम में खेला जाएगा. इस मैच से पहले इंडिया टीम एक अभ्यास मैच खेलेगी. यह मैच लीसेस्टरशायर(IND vs LEIC) के खिलाफ खेलना है. मज़े की बात यह है कि इस मैच में भारत के कुछ खिलाड़ी अपनी टीम के खिलाफ यानी विपक्षी टीम से खेलेंगे. इतना ही नहीं इस मैच एक टीम में 11 नहीं बल्कि 13-13 खिलाड़ी खेलेंगे.

कौन चार खिलाड़ी खेलेंगे इंडिया के खिलाफ

jaspreet bumrah

इंडिया और इंग्लैंड के बीच (IND vs ENG) आखिरी मैच से पहले इस प्रैक्टिस मैच में भारत के चार खिलाड़ी खिलाफ में खेलेंगे. इसमें चेतेश्वर पुजार (CHETESWAR PUJARA), ऋषभ पंत (RISHAB PANT), जसप्रीत बुमराह (JASPREET BUMRAH) और प्रसिद्ध कृष्णा (PRASIDH KRISHNA) दूसरी टीम से खेलते हुए दिखेंगे.

इस मैच में विराट कोहली (VIRAT KOHLI) रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) से लेकर तमाम भारतीय खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह की गेंदबाज़ी को फेस करेंगे. वहीं इस तरफ पुजारा और पंत पूरी भारतीय गेंदबाज़ी को फेस करते हुए दिखेंगे.

ALSO READ:आज होगा भारत-इंग्लैंड का मुकाबला, जानिए कब, कहां और कैस देख सकते हैं इस मुकाबले को लाइव, ये है फ्री देखने का तरीका

चार खिलाड़ी बन सकते हैं हिस्सा- लीसेस्टरशायर क्लब

Cheteshwar Pujara

इस मैच को लेकर लीसेस्टरशायर क्लब के द्वारा जारी किए बयान में कहा गया है,

“एलसीसीसी, बीसीसीआई और ईसीबी सभी ने दौरा करने वाले शिविर के चार खिलाड़ियों को रनिंग फॉक्स टीम का हिस्सा बनने की अनुमति देने पर सहमति व्यक्त की है, ताकि यात्रा दल के सभी सदस्यों को स्थिरता (फिटनेस के अधीन) में भाग लेने की अनुमति मिल सके.”

क्लब की ओर से आगे कहा गया,

“मैच 13 खिलाड़ियों की टीम के साथ खेला जाएगा ताकि अधिक लचीलापन प्रदान किया जा सके और गेंदबाजी कार्यभार को प्रबंधित करने में मदद मिल सके.”

इस प्रकार से हैं दोनों टीमें

India vs England

भारत– रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव.

लीसेस्टरशायर– सैम इवांस (कप्तान), रेहान अहमद, सैम बेट्स, नेट बॉली, विल डेविस, जॉय एविसन, लुइस किम्बर, अबी सकांडे, रोमन वॉकर, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा.

ALSO READ: महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में डेब्यू करने वाले इन 3 खिलाड़ियों के वापसी की नहीं है कोई उम्मीद, अब संन्यास ही बचा है आखिरी रास्ता