'धोनी से बात करो केएल राहुल को फोन' कप्तानी के दौरान ऋषभ पंत की हालत देख ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने दिया सलाह
'धोनी से बात करो केएल राहुल को फोन' कप्तानी के दौरान ऋषभ पंत की हालत देख ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने दिया सलाह

भारतीय क्रिकेट टीम (INDIAN CRICKET TEAM) के इस समय अस्थाई कैप्टन ऋषभ पंत (RISHABH PANT) को ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ब्रॉड हॉग (BRAD HOGG) ने सलाह दी है। उन्होंने ऋषभ पंत (RISHABH PANT) को शुरुआत के दो मैच हार जाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MAHENDRA SINGH DHONI) से या फिर उपकप्तान केएल राहुल (KL RAHUL) से बातचीत करके सलाह लेने की बात कही है। ब्रॉड हॉग ने ऋषभ पंत के लिए भारतीय टीम में मिले इस मौके पर भी ध्यान देने के लिए कहा है। जानिए क्या है पूरी बात…

धोनी को फोन करें या केएल राहुल से बात करे ऋषभ पंत

भारतीय क्रिकेट टीम केएल राहुल के चोटिल हो जाने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम का कप्तान बनाया गया हैं। इस अस्थाई पद पर खिलाड़ी ने लगातार दो हार से शुरुआत की है। भारतीय क्रिकेट टीम में इस समय कप्तानी को लेकर चर्चा में हैं। रोहित शर्मा, केएल राहुल और ऋषभ पंत को मिली कप्तानी के मौके और उन पर रिजल्ट को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी रह चुके ब्रॉड हॉग ने बातचीत की है। ब्रॉड हॉग ने कहा है महेंद्र सिंह धोनी या केएल राहुल से ऋषभ पंत मदद ले सकते हैं।

Also Read : IND vs SA: तीसरे मैच में जीत के साथ इन खिलाड़ियों के आई जान में जान, लगभग कट चुका था टी20 वर्ल्ड से पत्ता

ब्रॉड हॉग ने अपने इंस्ट्राग्राम अकाउंट पर एक वीडियो डालकर कहा कि,

“ऋषभ पंत अभी कप्तान है। इसलिए एक चीज जो उन्हें सबसे ज्यादा करने की जरूरत है कि ज्यादा निर्णय लेना। अधिक निर्णय करना और नियंत्रण भी करना। अन्य खिलाड़ियों को उनके निर्णय के बीच आने से रोके और ज्यादा प्रभावित करने ना दे। अगर उन्हें कुछ सीखने की जरूरत है ता वो इस दशा में महेंद्र सिंह धोनी से बात कर सकते है, केएल राहुल को फोन कर सकते हैं”।

भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी चर्चा में रहती है

भारतीय क्रिकेट टीम विश्व की सबसे मजबूत टीम में से एक है। इसलिए टीम में होने वाले बदलाव विश्व भर में चर्चा में रहते हैं। इसपर ब्रॉड हॉग ने कहा कि “भारतीय टीम की कप्तानी हमेशा ही चर्चा में रहती है, खासतौर पर तब जब ए हार रहे हो। किसी ने कमेंट किया कि 2022 में रोहित शर्मा ने एक रिकॉर्ड बनाया है। रोहित शर्मा ने जब कप्तानी की तब 11 में से 11 मत ही जीते हैं। जबकि जब किसी अन्य कप्तान में कप्तानी की तब सात में से सात मैच हारे हैं। लेकिन ये बात याद रखनी चाहिए कि रोहित शर्मा में भारत के बाहर कप्तानी नही की है। इसलिए हम अपने आप में बहुत आगे न बढ़े बल्कि ये देखे कि रोहित शर्मा जब बाहर कप्तानी करेगे तब दबाव को कैसे संभालेंगे”।

Also Read : IPL की सैलरी खर्च करने के बजाय तिलक वर्मा ने अपने पापा को दी, भावुक कर देगी इसके पीछे की असली वजह