दिनेश कार्तिक या ऋषभ पंत कौन होगा ऑस्ट्रेलिया में प्रभावशाली, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताया नाम
दिनेश कार्तिक या ऋषभ पंत कौन होगा ऑस्ट्रेलिया में प्रभावशाली, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताया नाम

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) का मानना ​​है कि टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपनी प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत की जगह अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को चुनना चाहिए, उन्होंने इसके पीछे का कारण भी बताया है। 

कार्तिक के पास है बेहतर क्षमता

ब्रैड हॉग ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने सुझाव दिया कि दिनेश कार्तिक डेथ ओवरों के दौरान पंत की तुलना में बल्ले से अधिक प्रभावी हो सकते हैं। 

हॉग का मानना है कि भारत के पास पहले से ही काफी टॉप और मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज हैं, लेकिन एक विकेटकीपर बल्लेबाज जो निचले क्रम में बल्लेबाजी कर सके, वो भुमिका दिनेश कार्तिक प्रदान कर सकते हैं। 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने बताया कि दिनेश कार्तिक पहली गेंद से ही बड़े शॉट खेल सकते है और यह पारी के अंत की ओर महत्वपूर्ण होगा। उन्होंने यह भी कहा कि गेंदबाजों को मैदान के सभी क्षेत्रों में हिट करने की क्षमता दिनेश कार्तिक के पास है। ब्रैड हॉग ने कहा,

“कार्तिक पहली गेंद से ही आक्रमण करने में सक्षम हैं। मैदान के सभी क्षेत्रों में गेंद को हिट करने की उनकी क्षमता को देखते हुए गेंदबाजों के लिए अंत के ओवरों में उन्हें रोकना मुश्किल होगा। आखिरी के तीन-चार ओवर में दिनेश कार्तिक अपनी बल्लेबाजी से मैच का रुख पटलने का दम रखते हैं और यही उनकी खासियत है।”

ALSO READ: अगले दिनेश कार्तिक साबित हो सकते हैं चेतेश्वर पुजारा, धोनी और CSK की ‘कृपा’ के बाद हो सकता है ये चमत्कार

लंबे समय के बाद कार्तिक की भारतीय टीम में वापसी

कार्तिक और पंत दोनों को एशिया कप 2022 के लिए भारत की टीम में जगह मिली थी। कार्तिक को पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट के शुरुआती मैच के लिए पंत से ऊपर चुना गया था। 

इसके अलावा, इस साल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए एक शानदार आईपीएल सीजन खेलने की बदौलत दिनेश कार्तिक ने भारत की टी20 टीम में वापसी की। अनुभवी बल्लेबाज ने आईपीएल में आरसीबी के लिए एक फिनिशर की भूमिका में शानदार प्रदर्शन करते हुए 180 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए थे। 

ALSO READ: गौतम गंभीर ने कहा अगर ऐसा नहीं हुआ तो भारत का टी20 विश्व कप हारना तय है