Team India

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) समय समय पर निकलकर आ रहे खिलाड़ियों के दम पर विश्व में अपने खेल का रुतबा फैला रही है। जिसके बाद कई बार हुनरमंद खिलाड़ियों को उनके खेल के मुताबिक लगातार मौके नहीं मिल पाते हैं। भारतीय क्रिकेट टीम में कई ऐसे खिलाड़ी आए हैं जिन्हें एक या दो सीरीज में मौका मिला है।

जिसमें कुछ ने अच्छा प्रदर्शन किया तो कुछ के हाथ निराशा लगी। लेकिन इसके बाद भी खिलाड़ियों को नियमित तौर पर टीम में मौका नहीं मिलता है। इसी क्रम में हम आपको आज एक ऐसे खिलाड़ी के विषय में बता रहे हैं जिसे भारतीय क्रिकेट टीम में छह सालो में मात्र एक बार ही मौका मिला है।

इंग्लैंड के खिलाफ Team India में किया डेब्यू

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) में वरुण एरॉन (Varun Aaron) का 2011 में डेब्यू कराया गया था। इंग्लैंड के खिलाफ इस घातक गेंदबाज को डेब्यू कराया गया था, लेकिन उसके बाद कई अलग अलग कारणों से खिलाड़ी टीम से बाहर रहा। जिसके बाद अब सन्यास के अलावा कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा है। वरुण एरॉन (Varun Aaron) को उनके डेब्यू के बाद चोटिल हो जाने के बाद टीम में जगह नहीं मिली। लेकिन खिलाड़ी में एक फिर 2014 में न्यूजीलैंड सीरीज में शामिल हुआ, लेकिन इसके बाद 2015 में किसी मैच में जगह नहीं मिली। जिसके बाद से उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया।

Also Read : इन 3 खिलाड़ियों के साथ टीम इंडिया में हो रहा सौतेला व्यवहार, शानदार प्रदर्शन के बाद भी चयनकर्ता नहीं दे रहे मौका

9 टेस्ट मैच में 18 विकेट झटके

तेज गेंदबाज वरुण एरॉन (Varun Aaron) के करियर की शुरुआत काफी अच्छी हुई थी। उन्होंने अपनी गेंदबाजी के आगे कई दिग्गज बल्लेबाजों को ढेर किया था। लेकिन उसके बाद उनका करियर का ग्राफ एक दम से नीचे की तरफ लुढ़क गया। वरुण एरॉन ने भारतीय टीम (Team India) के लिए 9 टेस्ट मैचों खेलेहै जिसमें18 विकेट लिए हैं। इसी के साथ 9 वनडे मैच में 11 विकेट लिए हैं। क्रिकेट पंडितो का मानना था कि वो लंबी रेस के घोड़े है लेकिन खिलाड़ी की इंजरी ने उन्हें खासा परेशान किया है।

आईपीएल 2022 में वरुण आरोन (Varun Aaron) गुजरात टाइटंस (GT) की तरफ से पहले ही मैच में खेलने के लिए उतरे थे। लेकिन आईपीएल 2022 में 2 मैच खेले और 10.40 की इकोनॉमी से सिर्फ 2 विकेट ही हासिल का सके। अभी तक वरुण एरॉन ने इंडियन प्रीमियर लीग में 52 मैच खेलकर 8.94 की इकोनॉमी से 44 विकेट हासिल किए हैं।

Also Read : IPL 2023: कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम में होंगे ये 3 बड़े बदलाव, अगले आईपीएल से पहले इन 3 खिलाड़ियों को खरीद सकते हैं शाहरुख खान