suresh raina and ms dhoni ipl

इंडिया का त्योहार यानी आईपीएल 31 मार्च से शुरू हो रहा है. आईपीएल का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाना है. इस आईपीएल की सबसे खास बात यह है कि इस बार भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे बड़े कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का अंतिम आईपीएल होगा.

हालांकि इस खबर पर धोनी या चेन्नई सुपर किंग्स के टीम मैनेजमेंट ने कुछ बयान नही दिया है, लेकिन इस बीच एक खिलाड़ी ने ऐसा बयान दिया है जिससे यह तय हो गया है कि यह माही का अंतिम आईपीएल होगा.

सुरेश रैना ने धोनी के संन्यास पर तोड़ी चुप्पी

चेन्नई सुपर किंग्स के महत्वपूर्ण खिलाड़ी सुरेश रैना ने धोनी (MS Dhoni) पर बात करते हुए कहा,

‘अगले साल हो सकता है धोनी फिर आईपीएल खेलें. उनका फॉर्म अच्छा लग रहा है, बैटिंग अच्छी कर रहे हैं. यह सब इस सीजन पर निर्भर करता है कि वह कैसा खेलते हैं. लेकिन यह काफी चैलेंजिंग होगा, क्योंकि वह एक साल से कोई टूर्नामेंट नहीं खेले हैं.’

धोनी चेन्नई के अभिन्न हिस्सा

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) चेन्नई सुपर किंग्स के अभिन्न भाग हैं. जब से आईपीएल शुरू हुआ है तब से माही इस टीम से जुड़े हुए हैं. धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स को चार बार अपने कप्तानी में चैंपियन बनाया है.

बीच में दो साल का बैन भी लगा था, लेकिन सीएसके ने इस बैन के बाद शानदार वापसी की और चैंपियन बने. सीएसके मैनेजमेंट, हेड कोच, हर खिलाड़ी यह मानता है कि धोनी (MS Dhoni) चेन्नई सुपर किंग्स के सर्वेसर्वा हैं.

ALSO READ: IND VS AUS: Hardik Pandya ने ऑस्ट्रेलिया पर मिली पहली जीत के बाद अपने जिगरी दोस्त केएल राहुल नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय

धोनी का अंतिम आईपीएल

देश-विदेश में जहां-जहां क्रिकेट देखा समझा जाता है, वहां लोग धोनी के जबरदस्त फैन हैं. धोनी (MS Dhoni) ने इंडिया के लिए टी-20 विश्व कप, एकदिवसीय क्रिकेट का विश्व कप और चैंपियंस ट्राॅफी जीता है.

ऐसा करने वाले धोनी दुनिया के एकलौता कप्तान है. इस बार चूंकि धोनी की विदाई हो रही है इसलिए चेन्नई सुपर किंग्स का हर खिलाड़ी इस बार ट्राॅफी धोनी के लिए जीतना चाहता है.

ALSO READ: आईपीएल बाद इस देश का दौरा करेगी भारतीय टीम, रोहित शर्मा नहीं ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का कप्तान