TEAM INDIA
TEAM INDIA

आईपीएल 2022 के खत्म होने के बाद TEAM INDIA को दक्षिण अफ्रीका के साथ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस 5 मैचों वाले टी20 इंटरनेशनल सीरीज के मुकाबले आने वाले 9 जून से शुरू होंगे और 19 जून तक खेले जाएंगे। हालांकि इस सीरीज से पहले TEAM INDIA को एक तगड़ा झटका लगा है।

चोट लगने की वजह से नहीं खेल पाएंगे सूर्यकुमार

सूर्यकुमार यादव

बताया जा रहा है साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच में टॉप ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव चोट लगने की वजह से नहीं खेल पाएंगे। दरअसल, सूर्यकुमार को आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के 11वें मुकाबले से पहले ही बाएं हाथ में चोट लग गई थी और वह आईपीएल टूर्नामेंट से भी बाहर हो चुके हैं। उन्हें ये चोट 6 मई को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान लगी थी।

ALSO READ:IPL 2022: ‘मोटी रकम पाने के बाद से मैं उसके बारे में सोचने लगा था, तब विराट भाई और रोहित भाई ने की मदद’ -ईशान किशन

9 से 19 जून तक खेली जाएगी टी20 सीरीज

सूर्यकुमार यादव

एक रिपोर्ट के हवाले से बताया जा रहा है कि चोटिल सूर्यकुमार अभी कम से कम चार हफ्ते तक खेल से दूर रह सकते हैं। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि वे दक्षिण अफ्रीका सीरीज के खिलाफ होने वाले आगामी टी20 सीरीज से भी बाहर रह सकते हैं। बता दें कि 29 मई को आईपीएल 2022 के खत्म होने बाद भारतीय टीम 9 से 19 जून तक घर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी।

आईपीएल में 300 से अधिक बटोरे थे

सूर्यकुमार यादव

हालांकि सूर्यकुमार की मुंबई इंडियंस पहले ही आईपीएल के प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है, लेकिन सूर्यकुमार का बल्ला पूरे फार्म में था और उन्होंने इस सीजन में तीन अर्धशतक की मदद से 300 से अधिक बटोरे थे। सूर्यकुमार इससे पहले Indian Premier League 2022 की शुरुआत में भी चोट की वजह से कुछ मैचों में नहीं खले पाए थे। इसके बाद दोबारा चोटिल होने की वजह से अभी वह बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में भी नहीं गए हैं क्योंकि कहा जा रहा है कि अभी मुंबई में उनका स्कैन कराया जाएगा। इसके बाद ही कुछ कन्फर्म हो पायेगा।

इसे भी पढ़ें:-RR vs DC : शिमरोन हेटमायर की जगह संजू सैमसन इस धाकड़ ऑलराउंडर को प्लेइंग XI में देंगे मौका, टी20 वर्ल्ड कप किया था शानदार प्रदर्शन