KKR

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 जोकि 16वां सीजन है। 31 मार्च से इसकी शुरूआत होने वाली है। सभी आईपीएल फ्रैंचाइज अपनी तैयारियों में जुट गईं हैं। लेकिन सीजन की शुरूआत से पहले ही कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR) को बड़ा झटका लगा है, ये झटका टीम को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की तरफ से लगा है, क्योंकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की तरफ से टीम के दो खिलाड़ियो को एनओसी नहीं दी गई है। कोलकाता नाइट राइडर्स का पहला मैच पंजाब किंग्स के साथ 2 अप्रैल को होना तय है।

इन दो खिलाड़ियों के आने पर संशय

आईपीएल के 16वें संस्करण में बांग्लादेश क्रिकेट टीम की तरफ से शाकिब अल हसन और लिटन कुमार को एनओसी नहीं मिली है। KKR के लिए शाकिब अल हसन काफी अहम खिलाड़ी हैं, वो टीम में वो सबसे बेहतरीन और अनुभवी ऑलराउंडर्स में से एक हैं।

शाकिब अल हसन को मिल सकती है कप्तानी

भारतीय मिडिल आर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर जोकि कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान भी हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के साथ आखिरी टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर नहीं खेले थे, उन्हें चोटिल बताया गया था। जिसके बाद अब कोलकाता टीम के लिए शाकिब अल हसन श्रेयस अय्यर के ठीक न होने तक कप्तान पद के दावेदार माने जा रहे थे।

इसी के साथ ही KKR की टीम ने एरॉन फिंच से अलग होने के बाद लिटन दास को टीम के लिए चुना था। आईपीएल के इस सीजन लिटन दास या फिर रहमानुल्लाह गुरबाज वेंकटेश अय्यर के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाजी क्रम की शुरुआत कर सकते हैं। हालांकि अभी खिलाडी बांग्लादेश और आयरलैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज खेल रहे हैं।

ये सीरीज 23 मार्च को खत्म होगी, जिसके तुरंत बाद टी-20 सीरीज शुरू हो जाएगी, जोकि 31 मार्च तक चलेगी। इसके बाद बांग्लादेश और आयरलैंड की टीमों के बीच 4-8 अप्रैल तक टेस्ट खेला जाएगा।

Also Read: बाबर आजम ने IPL और BBL की तुलना करते हुए इस टूर्नामेंट को बताया बेस्ट, तो दूसरे को बेकार

कौन होगा KKR का कप्तान

इसी के साथ ही ये सवाल लगातार बना हुआ है कि केकेआर का कप्तान कौन होगा? वैसे स्पोर्टस वेबसाइट की मानें तो, सुनील नरेन के नाम पर बिल्कुल भी विचार नहीं हो रहा है। पिछले साल खिलाड़ी ने काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया था।

कोलकाता नाइट राइडर्स स्क्वाड 2023:

श्रेयस अय्यर, नितीश राणा, रहमानुल्लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर, लॉकी फर्ग्यूसन, उमेश यादव, टिम साउथी, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, अनुकुल रॉय, रिंकू सिंह, नारायण जगदीसन , वैभव अरोड़ा, सुयश शर्मा, डेविड वाइज, कुलवंत खेजरोलिया, मनदीप सिंह, लिटन दास, शाकिब अल हसन।

Also Read: IPL 2023: RCB ने खिताब जीतने के लिए चली तगड़ी चाल, आईपीएल से 12 दिन पहले इस खिलाड़ी की कराई टीम में एंट्री, 1 ओवर में बदल देता है पूरा मैच

Published on March 19, 2023 2:49 pm