IND vs ENG: 'अगर उसे आउट नहीं करता तो मैच गंवाना पड़ता..', 'मैन ऑफ द मैच' लेते हुए बोले भुवनेश्वर कुमार
IND vs ENG: 'अगर उसे आउट नहीं करता तो मैच गंवाना पड़ता..', 'मैन ऑफ द मैच' लेते हुए बोले भुवनेश्वर कुमार

भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है. जहां भारतीय टीम को 3 वनडे और 5 टी20 सीरीज खेलनी थी. वनडे सीरीज में तो भारत ने वेस्टइंडीज को 3-0 से हरा दिया था, लेकिन टी20 में वेस्टइंडीज ने पलटवार किया है. पहले टी20 में तो भारतीय टीम ने एकतरफा मुकाबले में वेस्टइंडीज को 68 रनों से करारी शिकस्त दी थी, लेकिन दूसरे टी20 में वेस्टइंडीज ने भारत को 4 गेंद शेष रहते 5 विकेट से हरा दिया है.

रोहित शर्मा कर रहे टीम के साथ प्रयोग

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस वेस्टइंडीज दौरे पर पूरी तरह से प्रयोग करने के मूड में हैं. रोहित शर्मा ने इंग्लैंड दौरे पर ऋषभ पंत को ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी थी, ऐसे में माना जा रहा था कि ऋषभ पंत एशिया कप और टी20 विश्व कप में भारत के लिए पारी की शुरुआत करते नजर आयेंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं वेस्टइंडीज दौरे पर रोहित शर्मा ने ये जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव को सौंपी है और उनका ये प्लान फेल होता नजर आ रहा है.

वहीं गेंदबाजी की बात करें तो वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में भुवनेश्वर कुमार से शुरुआत के 2 ओवर तो कराए गये, लेकिन अंत के डेथ ओवर्स में उन्हें गेंदबाजी का मौका नहीं दिया गया. कप्तान रोहित शर्मा ने उनकी जगह आवेश खान और अर्शदीप से गेंदबाजी कराना ज्यादा बेहतर समझा.

कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद खुद कहा था कि

“यह सब अवसर देने के बारे में है. हम भुवनेश्वर को जानते हैं, वह तालिका में क्या लाता है , लेकिन अगर आप आवेश या अर्शदीप को मौका नहीं देते हैं तो आपको कभी पता नहीं चलेगा कि भारत के लिए डेथ पर गेंदबाजी करने का क्या मतलब है. उन्होंने इसे आईपीएल में किया है. सिर्फ एक खेल, उन लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. उन्हें समर्थन और अवसर चाहिए.”

भुवनेश्वर कुमार ने बताया क्यों सूर्यकुमार यादव से कराई जा रही पारी की शुरुआत

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज और स्विंग के बादशाह भुवनेश्वर कुमार से जब टीम में चल रही इस अनियमितता का कारण पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि

“सूर्यकुमार यादव से पारी की शुरुआत कराना कोई अचानक से लिया गया फैसला नहीं है. कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने काफी सोच समझकर ही ये फैसला लिया है.”