भारतीय टीम की हार का सबसे बड़ा गुनहगार निकला ये खिलाड़ी, अब शायद ही मिले प्लेइंग इलेवन में मौका!
भारतीय टीम की हार का सबसे बड़ा गुनहगार निकला ये खिलाड़ी, अब शायद ही मिले प्लेइंग इलेवन में मौका!

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका टीम के बीच बीती रात 9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में पांच मैच की टी20 सीरीज का पहला मैच खेला गया। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम को 211 रन बनाने के बाद भी हार का मुंह देखना पड़ा। बल्लेबाजों ने मैच में अपना काम बखूबी निभाया। लेकिन भारतीय टीम की गेंदबाजी ने काफी निराश किया।

सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट के बाद युवा ब्रिगेड की गेंदबाजी यूनिट में युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार अनुभवी खिलाड़ी हैं, लेकिन भुवनेश्वर कुमार के पहले मैच में इतने अनुभव के बाद भी निराशाजनक प्रदर्शन के बाद आगे उन्हे टीम मैनेजमेंट बाहर बिठाने का निर्णय कर सकती है।

बल्लेबाजों ने उड़ाई भुवनेश्वर कुमार की धज्जियां

BHUWNESHWAR KUMAR

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के पहले टी20 मैच में जोकि गुरुवार को अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। इस टी20 मैच में भारतीय टीम को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम के 211 रन बनाने के बाद भी दक्षिण अफ्रीका टीम लक्ष्य तक पहुंच गई और पांच गेंद पहले ही जीते हासिल कर ली।

टीम इंडिया के लिए उनके मैच विनर खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार विलेन साबित हुए। उन्होंने अपने चार ओवर्स में कुल 43 रन खर्चें। मैच में भुवनेश्वर कुमार का इकोनॉमी रेट 10.80 का था। खिलाड़ी के इस निराशजनक प्रदर्शन के बाद भुवनेश्वर कुमार अगले मैच से बाहर हो सकते हैं।

Also Read : IND vs SA: ऋषभ पंत को आउट करने को बेईमानी पर उतरा ये खिलाड़ी, लाइव मैच में किया ऐसी हरकत, देखें वीडियो

भुवनेश्वर कुमार भारतीय टीम में जगह बनाने में भी हो सकते है बाहर

डेविड मिलर और रासी वान डेर डूसेन

भुवनेश्वर कुमार ने पिछले कुछ समय में जिस तरह का प्रदर्शन करके दिखाया है। उसे देखकर कहा जा सकता है कि वो जल्द ही भारतीय टीम से भी बाहर हो सकते हैं। आईसीसी विश्व कप 2019 में चोटिल होकर बाहर होने के बाद से लगातार खिलाड़ी का प्रदर्शन गिरता नजर आया है। वहीं 2020 आईपीएल में वो कंधे की चोट के कारण बाहर थे तो 2022 आईपीएल में कोई किस कमाल नहीं दिखा सके हैं।

टीम इंडिया में किया है पहले कमाल लेकिन अब बदल रहीं परिस्तिथियाँ

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को जोड़ी ने एक समय पर विश्व के बेहेतरीन से बेहतरीन खिलाड़ियों की नाव में दम कर दिया था। भुवनेश्वर कुमार ने भारतीय क्रिकेट के तीनों 4में जगह बनाई है। जिसमें उन्होंने 21 टेस्ट मैच में 63 विकेट, 121 वनडे मैच में 141 विकेट और 60 टी20 मैच में 59 विकेट लिए हैं।

टी20 विश्वकप 2021 में खराब प्रदर्शन के बाद उनकी काफी आलोचना हुई थी। एक समय के मैच विनर खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार की जगह लेने के लिए अब कई युवा खिलाड़ी अलग अलग वैरिएशन के साथ मौजूद हैं।

Also Read : IPL 2023 में अनसोल्ड रहेंगे ये 5 दिग्गज विदेशी खिलाड़ी! लिस्ट में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाला कप्तान भी