UMARAN MALIK TIKA

9 फरवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है. इस सीरीज में बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के तहत चार टेस्ट मैच खेले जाएंगे. ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले से ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना चुकी है वहीं दूसरी तरफ अगर भारत इस टेस्ट सीरीज को जीत लेता है, तो भारत भी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश प्राप्त कर सकेगा.

क्या है टीका लगवाने का विवाद

इस सीरीज से पहले एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमे तेज गेंदबाज उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज स्टाफ से टीका लगवाने से मना कर रहे हैं.

इस पर समाज में द्वेष और घृणा फैलाने वाले लोग इस वीडियो को शेयर करते हुए लिख रहे है कि उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज अपने धर्म के प्रति बहुत कट्टर है. इस वीडियो को देखिए फिर आगे इसकी हकीकत बताई जाएगी.

यह है इसकी हकीकत

इस वीडियो को कोट करते हुए वैभव भोला ने एक ट्वीट लिखकर इसकी सच्चाई बताई है. वैभव भोला ने लिखा है कि, ‘इस देश को दिक़्क़त मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक के टीका ना लगाने से नहीं है आप जैसे लोगों से है वैसे इस वीडियो में बैंटिग कोच विक्रम राठौर ने भी टीका नहीं लगवाया ऐसा लग रहा है कि उमरान मलिक ने टीका लगवाया : वीडियो अधूरी है थोड़ी शर्म करो और खिलाड़ियों को तो बख्श दो.

ALSO READ: “उसमे वीरेंद्र सहवाग की झलक दिखती है” इरफान पठान ने कहा इस खिलाड़ी को मौका मिले तो बन सकता है अगला वीरू

उमरान की यह तस्वीर वायरल

इस ट्वीट के बाद ट्वीटर यूजर वैभव भोला ने एक और ट्वीट किया जिसमें तेज गेंदबाज उमरान मलिक टीका लगवाते हुए दिख रहे है. बेहतरीन बात यह है कि लोगों ने इस मुद्दे पर खिलाड़ियों का पूरे तरीके से साथ दिया है. लोगों का कहना है कि हमारे खिलाड़ी अलग-अलग धर्म, विश्वास और आर्दश को मान सकते हैं, लेकिन वह खेलते हैं सिर्फ और सिर्फ देश के लिए.

ALSO READ: “TINDER शुभमन से मैच करा दो” तीसरे टी20 के दौरान सरेआम लड़की ने दिखाया पोस्टर, लोगों ने ले लिए मजे

Published on February 5, 2023 12:10 pm