टी20 विश्व कप से पहले इस भारतीय ओपनर ने ठोका टीम इंडिया के लिए दावा, मात्र 16 गेंदों में बनाये 74 रन, जानिए कितने गेंद में ठोका शतक
टी20 विश्व कप से पहले इस भारतीय ओपनर ने ठोका टीम इंडिया के लिए दावा, मात्र 16 गेंदों में बनाये 74 रन, जानिए कितने गेंद में ठोका शतक

एशिया कप 2022 के दौरान जो कुछ भी घटित हुआ, उसे भुलाकर टीम इंडिया अब आगे बढ़ रही है। टीम इंडिया को आगे ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के साथ घरेलू सीरीज भी खेलनी है, साथ ही टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में भी हिस्सा लेना है, लेकिन उसमें चयन से पहले भारतीय ओपनर द्वारा दमदार शतक जड़कर धमाका किया गया है। 22 वर्षीय इस भारतीय ओपनर का इस तरह से अपने रंग में लौटना भारतीय क्रिकेट के नजरिया से बहुत अच्छा संकेत है।

टी20 वर्ल्ड कप की टीम में इस खिलाड़ी का चयन हो सकेगा, या नहीं, यह तो बाद में ही पता चल सकेगा। लेकिन मौजूदा समय में उनके बल्ले से रनों का फूटते देखना काफी सुकून देने वाला है। अब आप असमंजस में होंगे, कि आखिर वह भारतीय ओपनर कौन है? तो यहां बात हो रही है पृथ्वी शॉ की, जिनके द्वारा घरेलू टूर्नामेंट दलीप ट्रॉफी में शतक जड़ा गया है।

दलीप ट्रॉफी में पृथ्वी शॉ ने जमाया शतक

दलीप ट्रॉफी में वेस्ट जोन की टीम का हिस्सा रहे पृथ्वी शॉ द्वारा नॉर्थ ईस्ट जोन के लिए खेलते हुए 121 गेंदों पर 113 रन जड़े गए हैं। इस दौरान उनके द्वारा 11 चौके और 5 छक्के भी लगाए गए हैं ‌। यानी अपनी शतकीय पारी के दौरान उनके द्वारा 16 गेंदों पर बाउंड्रीज के जरिए 74 रन बटोरे जा सके हैं।

Read Also: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए आशीष नेहरा ने चुनी अपनी 15 सदस्यीय भारतीय टीम, दिग्गज को दिखाया बाहर का रास्ता, इन्हें बनाया कप्तान

शॉ की शानदार पारी से मजबूत वेस्ट जोन

मुकाबले के दौरान ओवर करने उतरे पृथ्वी शुरुआत में पूरी लय में नजर आए। मैदान के हर कोने से उन्हें रन बटोरते देखा गया। ओपनिंग विकेट के लिए यशस्वी जायसवाल के साथ मिलकर उनके द्वारा 206 रन स्कोर बोर्ड में जोड़े जा सके। इस ओपनिंग साझेदारी का यह परिणाम हुआ, कि वेस्ट जोन की टीम नॉर्थ ईस्ट जोन के खिलाफ बेहतर पोजीशन में जा पहुंची।

पृथ्वी शॉ द्वारा फर्स्ट क्लास क्रिकेट के दौरान 9वां शतक लगाया गया। इसी के साथ अब तक खेले 34 फर्स्ट क्लास मैचों में उनके द्वारा 2769 रन बनाए गए। इस दौरान उनके द्वारा 9 शतक के अतिरिक्त 13 अर्धशतक भी जमाए जा सके।

Read Also:-इस भारतीय खिलाड़ी की सबसे बड़ी मजबूती ही बनी सबसे बड़ी कमजोरी, टी20 विश्व कप 2022 में जगह मिलना मुश्किल