Amit Shah Son Jay Shah Asia Cup Sri Lanka BCCI Secretary President of Asian Cricket Council ACC AGM - 1

आईपीएल 2023 के बीच बीसीसीआई ने एशिया कप (Asia Cup) को लेकर कड़ा फैसला लिया है. दरअसल इस साल टीम इंडिया को वर्ल्ड कप के साथ-साथ एशिया कप भी खेलना है जिसके लिए भारत को नया कोच मिलने वाला है. हम पुरुष भारतीय टीम नहीं बल्कि हम महिला भारतीय टीम की बात कर रहे हैं जिनके साथ जल्द ही नए कोच हो सकते हैं.

कोच की रेस में आगे हैं ये खिलाड़ी

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच बनने की रेस में इस वक्त मुंबई के पूर्व कोच अमोल मजूमदार सबसे आगे नजर आ रहे हैं, जिन्होंने इस पद के लिए आवेदन किया था. दरअसल कोच का पद दिसंबर 2022 से ही खाली है. जबसे रमेश पोवार को बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में स्थानांतरित करने के लिए कहा गया है. इसके लिए बीसीसीआई द्वारा आवेदन मांगे जा रहे है, जहां इस वक्त अमोल मजूमदार का पलड़ा भारी नजर आ रहा है.

अपनी अगुवाई में कर चुके हैं ये काम

अगर अमोल मजूमदार की बात करें तो वह मुंबई के पूर्व कप्तान रह चुके हैं, जिन्होंने आईपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स में भी हिस्सा लिया है. अमोल मजूमदार नेशनल क्रिकेट एकेडमी को भी कोचिंग करा चुके हैं और उन्हें 2 सीजन पहले मुंबई के कोच के रूप में नियुक्त किया गया था. उन्होंने कोच रहते मुंबई को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जीताई थी.

ALSO READ:IPL 2023, GT vs MI: चेन्नई सुपर किंग्स से मिली हार के बाद इस खिलाड़ी को बाहर करेंगे हार्दिक पंड्या, ऐसी होगी मुंबई इंडियंस के खिलाफ प्लेइंग 11