विराट कोहली और रोहित शर्मा में कौन है सबसे बेहतर? अब खुलकर बोली बीसीसीआई इन्हें बताया बेस्ट
विराट कोहली और रोहित शर्मा में कौन है सबसे बेहतर? अब खुलकर बोली बीसीसीआई इन्हें बताया बेस्ट

भारतीय टीम के दो शानदार और मंझे हुए बल्लेबाज़ रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) और विराट कोहली (VIRAT KOHLI). दोनों टीम इंडिया के बहुत योगदान दिए हैं. विराट कोहली अंडर-19 टीम के कप्तान थे और टीम ने उनकी कप्तानी में वर्ल्ड कप भी जीता था, इसके बाद उन्हें टीम इंडिया में मौका मिला औऱ उन्होंने अपनी प्रतिभा से इस मौके को अच्छी तरह इस्तेमाल किया और आज विराट कोहली का न सिर्फ इंडियन क्रिकेट बल्कि पूरी दुनिया में नाम बन चुका है.

इसी तरह रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) ने भी टीम में बतौर ओपनर एक अलग ही पहचान बनाई है. दोनों खिलाड़ियों को लेकर आपने एक बहस ज़रूर सुनी होगी कि कौन ज़्यादा अच्छा है. दोनों खिलाड़ियों को लेकर बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष ने अपनी राय पेश की है.

बीसीसीआई अधिकारी ने इन खिलाड़ियों का दिया उदाहरण

 Sourav Ganguly and Sachin teandulkar

विराट-रोहित की डिबेट हमेशा उनके फैंस और तमाम लोगों के बीच लगी रहती है. बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल(ARUN DHUMAL) ने विराट और रोहित पर अपनी राय रखते हुए दोनों खिलाड़ियों को कपिल देव(KAPIL DEV) और सुनील गावस्कर(SUNIL GAVASKAR) से लेकर सौरव गांगुली(SOURAV GANGULY) और सचिन तेंदुलकर(SACHIN TENDULKAR) का उदारण दिया. उन्होंने कहा कि लोग इन खिलाड़ियों को लेकर भी अक्सर ऐसी बाते किया करते थे.

हम इन सब के बारे में नहीं सोचते

Arun Dhumal

अरूण धूमल ने सीनियर जर्नलिस्ट विमल कुमार से बात करते हुए कहा,

“देखिए हम इसके बारे में कभी सोचते नहीं है. ये तो फैंस का पैशन है. जब आप किसी खिलाड़ी के साथ जज़्बे के साथ जुड़े हैं तब आप ऐसी बातें करते हैं. सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां आप खुलकर कुछ भी बोल सकते हैं. जब इलेक्ट्रोनिंग और प्रिंट प्रेस था तब ऐसा नहीं हो पाता था.”

ALSO READ: ऐसे 3 भारतीय खिलाड़ी जो एशिया कप 2022 खेलना नहीं करते हैं डिजर्व, लेकिन फिर भी मिलेगा मौका

सोशल मीडिया से ज़्याद खुली चीज़ें

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा,

“सोशल मीडिया की वजह से ऐसी चीजें ज्यादा खुलकर सामने आ रही हैं जिस वजह से हमें ये ज्यादा लग रहा है. मगर हमेशा से ही ये रहा है, हम सुनते थे गावस्कर साहब और कपिल पाजी के बारे में कभी सौरव-सचिन के बारे में आता था. तो ये तो चलता रहता है. सोशल मीडिया पर ये चीजें ज्यादा बढ़-चढ़कर सामने आती है.”

ALSO READ: CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम का सेमीफाइनल और फाइनल की डेट हुई फाइनल, इस टीम के साथ होगा भारत का मुकाबला