BCCI ने अचानक से इन 2 खिलाड़ियों का टी20 वर्ल्ड कप से काटा पत्ता, आस्ट्रेलिया जाने पर लगी रोक जानें पूरी जानकारी
BCCI ने अचानक से इन 2 खिलाड़ियों का टी20 वर्ल्ड कप से काटा पत्ता, आस्ट्रेलिया जाने पर लगी रोक जानें पूरी जानकारी

BCCI:  टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) 2022 जल्द ही शुरू होने वाला हैं। भारतीय टीम (INDIAN TEAM) टूर्नामेंट शुरू होने से पहले वॉर्मअप मैचों में जमकर पसीना बहाते हुए नजर आ रही हैं। लेकिन वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले बीसीसीआई (BCCI)  ने एक बड़ा फैसला ले लिया हैं। हाल ही में मोहम्मद शमी (MOH. SHAMI) ने आस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरी है।

सिराज और शार्दुल के जाने की खबर भी सामने आ रही हैं। लेकिन अब बीसीसीआई (BCCI) ने दो खिलाड़ियों के आस्ट्रेलिया जाने पर रोक लगा दी हैं। ये दोनों खिलाड़ी हाल ही में साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा थे। आइए आपको बताते हैं कि किन दो खिलाड़ियों को बड़ा झटका लगा है-

इन 2 खिलाड़ियों के आस्ट्रेलिया जाने पर BCCI ने लगाया रोक

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम के 14 चयनित खिलाड़ी पहले ही आस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो चुके थे। जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) के रिप्लेसमेंट और रिजर्व खिलाड़ी के जाने का इंतजार किया जा रहा था। मोहम्मद शमी (MOH. SHAMI) आस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भर चुके हैं।

श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) और रवि बिश्नोई (RAVI BISHNOI) जो टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम के रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल है अब बीसीसीआई (BCCI) ने इन दो खिलाड़ियों को आस्ट्रेलिया ना भेजने का मन बना लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर टीम को जरूरत होगी तभी यह जुडेंगे इसलिए इनको अभी भारत में ही रोका गया है।

ALSO READ: साउथ अफ्रीका सीरीज में शिखर धवन ने इन 3 खिलाड़ियों के साथ किया खिलवाड़ जानबूझकर नहीं दिया 1 भी मैच खेलने का मौका

वनडे सीरीज के दौरान अय्यर का चला है बल्ला

श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) को साऊथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका मिला था लेकिन वह वहां कुछ कमाल नहीं कर पाए थे। साऊथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में श्रेयस अय्यर उपकप्तान थे, इस सीरीज के दौरान उनका प्रदर्शन शानदार था। श्रेयस अय्यर ने 3 मैचों की सीरीज में 1 अर्धशतक और 1 शतकीय पारी खेली है। श्रेयस ने पूरी सीरीज में 191 रन बनाए हैं।

रवि बिश्नोई (RAVI BISHNOI) को पहले मैच में मौका मिला था, जहां वो महंगे साबित होते नजर आए फिर उन्हें वापस मौका नहीं मिला। श्रेयस अय्यर वनडे क्रिकेट में अच्छे नजर आते हैं वहीं रवि बिश्नोई टी20 क्रिकेट में धाबा बोलते नजर आते हैं। रवि बिश्नोई ने अब तक 10 टी20 मैचों में भारत के लिए 16 विकेट लिए हैं।

ALSO READ:विराट कोहली के संन्यास के बाद ये 3 खिलाड़ी नंबर 3 पर टीम इंडिया में ले सकते हैं KING KOHLI की जगह