आईपीएल 2022 बाद इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को मिले आराम तो टी20 विश्व कप में भारत के लिए कर सकते हैं शानदार प्रदर्शन
आईपीएल 2022 बाद इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को मिले आराम तो टी20 विश्व कप में भारत के लिए कर सकते हैं शानदार प्रदर्शन

इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप खेला जाना है। इस विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम एक बेहतरीन टीम में एक है। लेकिन टीम के 3 नियमित खिलाड़ी हैं, जिनका टी20 विश्व कप से पहले फॉर्म में आना काफी जरुरी है। बल्लेबाजी और गेंदबाजी में इन खिलाड़ियों के बिना वर्तमान समय में भारतीय टीम के विषय में सोचा भी नहीं जा सकता है। तो वहीं आईपीएल में इनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, जिसके बाद क्रिकेट पंडितो का कहना है कि खिलाड़ियों को रेस्ट दिया जाना चाहिए। ताकि वो अच्छा प्रदर्शन कर सकें।

विराट कोहली ( Virat Kohli)

Virat Kohli

विराट कोहली के बल्ले से लगभग दो साल से ज्यादा समय से कोई शतक नहीं निकला है। जिसके बाद उनकी फार्म में लगातार गिरावट दर्ज की का रही है। साथ ही आईपीएल 2022 के सीजन में वो तीन बार शून्य पर आउट भी चुके हैं और लीग में अब तक उनके बल्ले से सिर्फ 1 अर्द्धशतक निकला है। जिसके बाद उन्हें रेस्ट देने की बात सबसे पहले रवि शास्त्री ने उठाई और अब कई दिग्गजों की ऐसी ही राय समाने आ चुकी है।

ऐसा कहा जा रहा है कि आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे में विराट कोहली को रेस्ट दे देना चाहिए। ताकि लंबे समय से क्रिकेट खेलने की थकान को दूर करके अपने परिवार के साथ समय बिता सकें और अपनी गलतियों पर विचार कर सकें। ऐसा करने से टी20 विश्व कप में विराट कोहली शानदार फॉर्म में वापसी कर सकते हैं।

ऋषभ पंत ( Rishabh Pant)

rishabh pant

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेट कीपर खिलाड़ी ऋषभ पंत इस साल आईपीएल लीग में बिलकुल भी फॉर्म में नजर नही आ रहें है। फिटनेस, हेल्थ और फॉर्म की समस्या के बाद अब ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में एक प्रबल दावेदारी पेश कर रहे हैं। उनके मौजूदा फॉर्म को देखते हुए ऐसा कहा जा सकता है कि दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत से बेहतर विकल्प हैं।

साथ ही आईपीएल से पहले हुए श्री लंका दौरे और वेस्टइंडीज दौरे में भी ऋषभ पंत का बल्ला खामोश ही रहा था। जिसके बाद अब खिलाड़ी को रेस्ट देकर दिनेश कार्तिक पर दांव लगाया जा सकता है।

ALSO READ: IPL 2022: आईपीएल 2022 के वो पांच विवाद जिनकी वजह से शर्मसार हुआ जेंटलमैन गेम, 2 में तो पार हुईं सारी हदें

जसप्रीत बुमराह ( Jaspreet Bumrah)

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जोकि टी20 विश्व कप के लिए कप्तान की तरह ही फिक्स खिलाड़ी कहे का सकते है। लेकिन जसप्रीत बुमराह की फार्म उनके हाथ में नजर नहीं आ रही है। भले ही हाल में खिलाड़ी ने अपने आईपीएल करियर में पहला 5 विकेट लिया हो। लेकिन जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी में वो पैनापन जिसके लिए वो जाने जाते हैं, नजर नहीं आ रहा है। इसलिए चयनकर्ता उनको कुछ मैच के लिए रेस्ट दे सकते हैं। ताकि वो अच्छी वापसी कर सकें।

ALSO READ: IPL 2022: आईपीएल 2022 के वो पांच विवाद जिनकी वजह से शर्मसार हुआ जेंटलमैन गेम, 2 में तो पार हुईं सारी हदें