टीम इंडिया

भारतीय मेंस क्रिकेट टीम में आए भूचाल के बाद अब चयनित भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना हो चुकी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने ऑफिशियल अकाउंट पर तस्वीरों को साझा किया है। जिसमे खिलाड़ी फ्लाइट में बैठे नजर आए हैं। इन फोटोज में विराट कोहली की कोई फोटो नही है। इसलिए विराट कोहली के फैंस ने इस बात पर कमेंट सेक्शन में नाराजगी जताई है। जानिए मैच से पहले क्या है भारतीय टीम का पूरा कार्यक्रम…..

भारतीय टीम हुई दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना

दक्षिण अफ्रीका के लिए चयन किए गए खिलाड़ियों ने मुंबई से दक्षिण अफ्रीका के किए उड़ान भरी। जिसकी सूचना BCCI ने अपने ऑफिशियल अकाउंट पर दी है। लेकिन सबके लिए आकर्षण का कारण बन गया है कि उन तस्वीरों में विराट कोहली को तस्वीर साझा नही हुई है। बीसीसीआई ने चार तस्वीरे साझा की हैं जिसमे जसप्रीत बुमराह, मयंक अग्रवाल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्‍मद सिराज, अजिंक्‍य रहाणे, चेतेश्‍वर पुजारा और उमेश यादव दिख रहें है। लेकिन कप्तान विराट कोहली नजर नहीं आ रहे हैं।

BCCI ने सोशल मीडिया पर ये तस्वीर शेयर कर और विवाद बढ़ा दिया है जिससे मामला और गर्म हो सकता है. दरअसल, भारतीय टीम  साउथ अफ्रीका दौरे के लिए रवाना हुई. रवाना होने के बाद टीम इंडिया की फोटो BCCI द्वारा शेयर किया गया जिसमे सब खिलाड़ी तो दिख सकते है मगर टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ही नजर नहीं आ रहे है. अब इस बात को लेकर मामला और गहराता हुआ नजर आ रहा है. फैंस इसकी खूब खिचाई कर रहे है.

कोविड प्रोटोकॉल फॉलो करने के बाद रवाना हुईं टीम इंडिया

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

भारतीय टीम में चयन किए गए सभी खिलाड़ियों को क्वारंटाइन में रखा गया था। जिसकी तस्वीरें खिलाड़ियों ने अपने अकाउंट पर शेयर की थी। अब इसके बाद भारतीय टीम ने मुंबई से प्रोटोकॉल को फॉलो करते हुए दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ान भरी है। खिलाड़ियों ने मुंह पर मास्क लगा रखा था।

ALSO READ: विराट कोहली के प्रेस कॉन्फ्रेंस पर भड़के कपिल देव, कहा- ‘याद रखो देश से बढ़कर कुछ नहीं है, मुझे भी तकलीफ हुई

एक दिन के क्वारंटाइन में रहना होगा खिलाड़ियों को

साउथ अफ्रीका

भारतीय टीम के जोहानिसबर्ग पहुंचने के बाद उन्हें एक दिन के लिए क्वारंटाइन किया जाएगा। आइसोलेशन के दौरान टीम बार खिलाड़ियों का टेस्ट किया जायेगा। जिसके बाद ही उन्हें एक बॉयो-सिक्योर एनवायरनमेंट (बीएसई) में भेजा जाएगा। साउथ अफ्रीका क्रिकेट के प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय टीम को पहले क्वारंटाइन में रखा जाएगा। जिसके परिणाम सही आने के बाद उन्हें रिलीज किया जाएगा। कॉविड 19 के प्रोटोकॉल को फॉलो करने के बाद उन्हें आगे के प्रोसेस के लिए भेजा जाएगा।

ऑमिक्रॉन वेरिएंट के खतरे के चलते साथ नहीं परिवार

भारतीय टीम ने ऑमिक्रॉन वेरिएंट के कारण अपने परिवार को दक्षिण अफ्रीका न लाने का निर्णय किया है। हालाकि ऐसा बताया जा रहा है कि विराट कोहली के साथ उनकी पत्नी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा और बेटी वामिका साथ है।

ALSO READ: विराट कोहली ने टी20 कप्तानी छोड़ी, BCCI ने ODI से हटाया, अब इन पांच कारणों से टेस्ट से भी छिनी जा सकती है कप्तानी

Published on December 16, 2021 6:52 pm