asia cup 2023 bcci team india

एशिया कप 2023 की शुरुआत में कुछ ही दिन शेष हैं। 30 अगस्त को पाकिस्तान और नेपाल के बीच इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला खेला जाएगा। वहीं, भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को पेलेक्कल में उतरेगी। उम्मीद है कि रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया एशिया कप का खिताब जीत सकती है। इस बीच बीसीसीआई ने टीम इंडिया की घोषणा कर दी है।

बता दें कि एशिया कप 2023 के लिए रविवार को बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया। इस टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर को जगह मिली है। रोहित शर्मा इस टीम की अगुवाई करेंगे। वहीं, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को उप-कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है।

कुछ ऐसी हो सकती है 15 सदस्यीय टीम

बता दें कि बुमराह ने आयरलैंड के खिलाफ जारी टी20 सीरीज में लगभग 11 महीने बाद वापसी की है। वहीं, हार्दिक पांड्या का पत्ता कट गया है। वह बतौर ऑलराउंडर इस टूर्नामेंट में खेलते हुए नज़र आएंगे।  इसके अलावा केएल राहुल की टीम में वापसी हुई है। ये खिलाड़ी आईपीएल 2023 में चोटिल हो गया था।

बात करें एशिया कप 2023 के लिए सेलेक्ट किए गए स्क्वॉड में शामिल गेंदबाजों की तो इनमें मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, केदार जाधव को शामिल किया गया है। वहीं, ऑलराउंडर के तौर पर टीम में हार्दिक पांड्या के अलावा, शार्दुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल और शिवम दुबे शामिल हैं। स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी युजवेंद्र चहल को सौंपी गई है।

एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया

रोहित  शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (Vc), विराट, गिल, इशान (विकेटकीपर), केएल राहुल(विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, हार्दिक पंड्या, तिलक वर्मा, युजवेंद्र चहल, एम.शमी, एस ठाकुर, एम. सिराज, कुलदीप यादव, ए. पटेल, शिवम दुबे.

ALSO READ: एशिया कप 2023 से पहले बीसीसीआई ने तोड़ा हार्दिक पंड्या का घमंड ये खिलाड़ी बना भारतीय टीम का नया उप कप्तान