team india

पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 विश्व कप में भारतीय टीम को करारी हार झेलनी पड़ी थी। टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ हारकर बाहर हो गई थी। टीम के इस प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई ने टीम को लेकर कई कडे और बड़े निर्णय लेने के संकेत दे दिए थे। जो अब बीसीसीआई ने शुरू भी कर दिए हैं। ऐसा ही कड़ा निर्णय ने बीसीसीआई ने हाल ही में लिया है, जिसके बाद भारतीय टीम से एक दिग्गज मेंबर का पत्ता कट गए।

पैडी अप्टन का नहीं होगा काॅनट्रेक्ट रीन्यू

बीसीसीआई टी20 विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भारत के मेंटल हेल्थ कोच पैंडी आप्टन को बाहर करने का निर्णय ले लिया है। हाल ही में आयी इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई अब साउथ अफ्रीका के रहने वाले पैडी अप्टन का कॉन्ट्रेक्ट रिन्यू नहीं करने जा रही हैं। जिसके बाद अप्टन का भारतीय क्रिकेट टीम से पत्ता कटना पक्का माना जा रहा है और वैसे भी आप्टन का काॅनट्रेक्ट टी20 विश्व कप तक ही था। यदि बीसीसीआई काॅनट्रेक्ट रीन्यू करता तो वह आगे भी बने रहते।

ALSO READ:IND vs NZ: पहले वनडे में मिली हार के बाद बदलेगी भारत की प्लेइंग इलेवन, इन बड़े बदलाव के साथ उतरेगा भारत

2011 में भी थे कोच

वही आपको बता दें कि 53 साल के पैडी अप्टन को टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ की सलाह पर मेंटल कंडीशनिंग कोच बनाया गया था।

वह इसी साल जुलाई में टीम इंडिया के साथ जुड़े थे। इससे पहले पैडी अप्टन 2008-11 के दौरान कार्यकाल में मेंटल कंडीशनिंग कोच और रणनीतिक कोच की दोहरी भूमिका में टीम इंडिया के साथ काम कर चुके हैं।

उस दौरान भारतीय टीम ने 28 साल के इंतजार के बाद विश्व कप अपने नाम किया था। आप्टन ने इस बार भी यह उम्मीद थी। लेकिन वें ऐसा दोबारा न करवा सके। जिसके कारण अब उन्हें टीम से बाहर जाना पड़ रहा है।

ALSO READ: IND vs NZ: पहला वनडे हारने के बाद हरकत में बीसीसीआई, दूसरे वनडे में इस बड़े बदलाव के साथ उतरेंगे शिखर धवन, इन खिलाड़ियों की होगी छुट्टी

Published on November 26, 2022 2:34 pm