भारत छोड़ अब इस विदेशी टीम की जर्सी में खेलते नजर आयेंगे शुभमन गिल
भारत छोड़ अब इस विदेशी टीम की जर्सी में खेलते नजर आयेंगे शुभमन गिल

भारतीय टीम इस समय जिम्बाब्वे दौरे पर है. और टीम की कमान इस समय केएल राहुल के हाथो में है. पहले वनडे मैच के हीरो रहे शुभमन गिल इस समय वनडे में गजब के फॉर्म में चल रहे हैं. शुभमन गिल ने पहले वनडे में जिम्बाब्वे के खिलाफ शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेल अपनी टीम को जीत दिलाई थी.

शुभमन गिल के इस शानदार प्रदर्शन का ईनाम बीसीसीआई अब उन्हें दे रही है. बीसीसीआई ने न्यूज़ीलैंड दौरे के लिए उन्हें भारतीय ए टीम की कप्तानी सौंपने का फैसला किया है. भारत को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 6 मैचों की अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलनी है, जिसके लिए शुभमन गिल को भारत ए टीम की कमान सौंपी जा रही है.

रणजी में शानदार प्रदर्शन करने वाले इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

भारतीय टीम को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 6 मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसमे 3 चार दिवसीय मैच होंगे, तो वहीं 3 वनडे मैच होंगे. इस दौरे पर शुभमन गिल के हाथ में भारतीय टीम की कमान होगी, तो वहीं हनुमा विहारी, वाशिंगटन सुंदर, केएस भरत,शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज के अलावा रणजी ट्राफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को जगह दी गई है.

मुंबई की तरफ से रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले यशस्वी जायसवाल, सैम्स मुलानी और शार्दुल ठाकुर को भारतीय ए टीम में न्यूज़ीलैंड दौरे पर टीम इंडिया में जगह मिल रहा है, तो वहीं यश दुबे, शुभमन शर्मा और रजत पाटीदार जिन्होंने मध्यप्रदेश की तरफ से शानदार प्रदर्शन कर टीम को विजेता बनाया था, उन्हें भी शुभमन गिल की कप्तानी में न्यूज़ीलैंड दौरे पर जगह मिलना तय माना जा रहा है.

इन 2 आलराउंडर खिलाड़ियों को भी मिलेगी जगह

जिम्बाब्वे दौरे पर वाशिंगटन सुंदर के चोटिल होने के बाद शहबाज अहमद को भारतीय टीम में सुंदर की जगह शामिल किया गया था, बीसीसीआई ने उन्हें भी मौका देने काफैसला किया है. वहीं घरेलू क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी माने जाने वाले जलज सक्सेना को भी भारतीय ए टीम के साथ न्यूज़ीलैंड दौरे पर भेजा जाएगा.

ये होगा पूरा शेड्यूल

न्यूजीलैंड ए ने भारत के आगामी दौरे के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान कर दिया है, इस टीम की अगुवाई रॉबी ओडोनेल करेंगे. इस दौरे पर न्यूजीलैंड पहला चार दिवसीय मैच 1 से चार सितंबर के बीच खेलेगी, वहीं अन्य दो मुकाबले क्रमश: 8 और 15 सितंबर को शुरू होंगे. वहीं इस दौरे के तीन वनडे मैच 22, 25 और 27 सितंबर को खेले जाएंगे.

ALSO READ: ASIA CUP 2022: एशिया कप से बाहर होने के बाद छलका शाहीन शाह अफरीदी का दर्द, कहा “क्या करें यार…..”

भारत की सम्भावित टीम:

4-दिवसीय मैचों के लिए: शुभमन गिल (कप्तान), यश दुबे, हनुमा विहारी, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर, केएस भारत (विकेटकीपर), शम्स मुलानी, जलज सक्सेना, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, यशस्वी जायसवाल, शुभम शर्मा, अक्षय वाडकर (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, मणिशंकर मुरसिंह

एक दिवसीय मैचों के लिए: शुभमन गिल (कप्तान), पृथ्वी शॉ, रुतुराज गायकवाड़, हनुमा विहारी, ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋषि धवन, वाशिंगटन सुंदर, प्रवीण दुबे, मयंक मारकंडे, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, केएस भरत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, पुलकित नारंग, राहुल चाहर और यश दयाल

ALSO READ: बीमारी और भयानक हादसे ने जवानी में ही खत्म किया इन 2 धाकड़ क्रिकेटर्स का करियर, नहीं तो होते बड़े नाम