बीसीसीआई ने अचानक बदला कप्तान दिग्गज कप हटाकर इस युवा खिलाड़ी को सौंपी टीम की कमान
बीसीसीआई ने अचानक बदला कप्तान दिग्गज कप हटाकर इस युवा खिलाड़ी को सौंपी टीम की कमान

इंडिया टीम इन दिनों कोई सीरीज़ नहीं खेल रही है, लेकिन कुछ दिन बाद इंडिया को ज़िमबाब्वे दौरे पर जाना है, जहा टीम को 3 वनडे मैचों की सीरीज़ खेलनी है. इस सीरीज़ के लिए बीसीसीआई(BCCI) की तरफ से काफी पहले ही टीम की घोषणा कर दी गई थी. इस सीरीज़ के लिए एक बार शिखर धवन (SHIKHAR DHAWAN) को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था.

इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली वनडे सीरीज़ में भी शिखर धवन (SHIKHAR DHAWAN) को टीम का कप्तान बनाया गया था. लेकिन बीसीसीआई(BCCI) ने ज़िम्बाब्वे दौरे के लिए अचानक कप्तान के नाम में बदलाव कर दिया है. अब शिखर धवन की जगह इस खिलाड़ी को टीम की कप्तानी सौंप दी गई है.

इस खिलाड़ी को बनाया टीम का नया कप्तान

KL Rahul

भारतीय टीम से स्टार ओपनर केएल राहुल(KL RAHUL) बीते कुछ दिनों से अपनी फिटनेस को लेकर जूझ रहे थे. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज़ से उन्हें इसी के चलते बाहर किया गाय था. लेकिन अब बीसीसीआई (BCCI) ने केएल राहुल (KL RAHUL) के पूर्णतः फिट होने की जानकारी देते हुए उन्हें ज़िम्बाब्वे दौरे का कप्तान भी घोषित कर दिया है. बीसीसीआई (BCCI) ने शिखर धवन को कप्तान से हटा कर केएल राहुल (KL RAHUL) को टीम का कप्तान बना दिया है.

धवन को बनाया गया उपकप्तान

shikhar-dhawan

केएल राहुल के कप्तान बनने के बाद इसी दौरे में शिखर धवन को टीम की उपकप्तान नियुक्त कर दिया गया है. बता दें, रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल को टीम का उपकप्तान बनाया जाता है. लेकिन इस दौरे में केएल राहुल की कप्तानी के साथ शिखर धवन को उपकप्तानी की ज़िम्मेदारी सौंपी गई है.

बता दें कि इस सीरीज़ में केएल राहुल को किसी खिलाड़ी की जगह नहीं बल्कि एक अलग खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया है.

ALSO READ: महेंद्र सिंह धोनी को मेंटोर बनाना पड़ेगा भारी, बीसीसीआई ने दी साफ चेतावनी कहा ऐसा किया तो लेना होगा IPL से संन्यास

ज़िम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम

केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर.

ALSO READ: भारत को लगा बड़ा झटका, टीम इंडिया का सबसे खतरनाक खिलाड़ी चोटिल होकर टी20 विश्व कप से हुआ बाहर