टीम इंडिया

विश्वकप 2021 के बाद भारत न्यूजीलैंड की टीम के साथ घर में ही सीरीज खेलेगा।लेकिन कौन से खिलाड़ियों के साथ टीम उतरेगी इसका फैसला होना बाकी हैं. साथ में ये भी की विराट कोहली के बाद कप्तान कौन होगा? इस सवाल के जवाब का इंतजार सभी को है। 17 नवंबर से न्यूजीलैंड के साथ सीरीज का आगाज होना है। ऐसे में अगर सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जायेगा तो कौन संभालेगा भारत की कप्तानी?

विश्वकप के बाद सीनियर खिलाड़ियों को आराम तय।

s1 1

दुबई में आईपीएल के तुरंत बाद ही विश्वकप के मैचों की शुरुआत हो गई। भारत टीम इन मैचों में खास प्रदर्शन नही कर पाई है। जिसके पीछे थकान को भी एक वजह माना जा रहा है। भारत के सेमीफाइनल में भी पहुंचने की उम्मीद नहीं को जा रही है। 14 नवंबर को विश्वकप का फाइनल मैच खेला जाएगा। जिसके तुरंत बाद ही 17 नवंबर से भारत बनाम न्यूजीलैंड की द्विपक्षीय सीरीज शुरू हो जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो विश्वकप के बाद सीनियर खिलाड़ियों को आराम दे दिया जाएगा। इस विश्वकप के बाद कप्तान और कोच दोनो ही बदल जायेंगे। हालांकि अभी तक इनका ऐलान नही किया गया है। भारतीय क्रिकेट काउंसिल (BCCI) के कार्यरत अधिकारी ने एक मीडिया संस्थान से बातचीत के दौरान कहा, ” भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों को आराम की जरूरत है। यह बात किसी से छिपी नहीं है कि केएल राहुल टी20 मैचों में भारत का एक अहम हिस्सा हैं। यह लगभग तय माना जा सकता है कि आगे के मैच में केएल राहुल भारतीय टीम की बागडोर संभाल सकते हैं।”

युवा कप्तान के हाथ में जा सकती है कप्तानी ।

rohit sharma with kl rahul 4717568 835x547 m 1

आने वाले दिनों में युवा चेहरे टीम इंडिया में दिखाई देंगे। कप्तानी की कमान के लिए युवा बल्लेबाज केएल राहुल का नाम सामने आ रहा है। न्यूजीलैंड सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों के आराम की बात मीडिया रिपोर्ट में सामने आई है। ऐसे में केएल राहुल ही टीम में ऐसे खिलाड़ी है जोकि टीम को संभाल सकते हैं। राहुल के पास आईपीएल के मैचो में कप्तानी का अनुभव है। किंग्स 11 पंजाब के किए राहुल कप्तानी करते है। हालांकि वो टीम को प्लेऑफ तक नहीं पहुंचा सके, लेकिन बतौर बल्लेबाज उन्होंने सीजन में 600 से ज्यादा रन अपने खाते में जोड़ हैं।

ALSO READ: T20 WorldCup: रोहित की जगह किसने भेजा ईशान को ओपन करने, खुद बैटिंग कोच ने बताया किसने लिया ये गलत फैसला

नए चेहरे को मिलेगा मौका, स्टेडियम भी रहेंगे फुल ।

s2 1

सीनियर खिलाड़ियों के आराम के बाद भारतीय टीम को कुछ नए युवा चहेरे भी टीम का हिस्सा दिखेंगे। आईपीएल में अपना कमाल दिखाने वाले खिलाड़ियों को आने वाली सीरीज में मौका दिया जा सकता है।भारत बनाम न्यूजीलैंड की सीरीज में फैंस को क्रिकेट स्टेडियम में आने की छूट दी जाएगी। छूट के साथ फैंस को प्रोटोकॉल का ध्यान देना होगा।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि, ” फैंस को सस्टेडियम में आने की अनुमति दी जाएगी, लेकिन सीट की पूरी क्षमता के साथ नही। हम मैच की जग के स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर उनका पक्ष जानकर ही आगे काम करेंगे।”

विश्वकप के बाद से भारत और न्यूजीलैंड के बीच 17 नवंबर से इस सीरीज का शुभारंभ होना है। पहले 3 टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। पहला टी20 मैच जयपुर के स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद के दोनों मैच भारत और न्यूजीलैंड की टीमें 19 नवंबर को रांची के स्टेडियम में और 20 नवंबर को कोलकाता के स्टेडियम में खेलेंगी। इस सीरीज में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें टी20 सीरीज के बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेंगे। जोकि 25 नवंबर से कानपुर के ग्रीमपार्क स्टेडियम से शुरू होगा।

ALSO READ: ICC T20 WC: IND vs NZ: विराट कोहली के इस एक जिद्द ने डूबा दिया भारतीय टीम की नैया, टूट गया करोड़ो भारतीय फैंस का दिल

Published on November 3, 2021 12:12 pm