पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन आई सामने, BCCI ने तस्वीरें शेयर कर बताया नाम
पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन आई सामने, BCCI ने तस्वीरें शेयर कर बताया नाम

एशिया कप(ASIA CUP 2022) के लिए भारतीय टीम यूएई पहुंच चुकी है और टीम ने पहुंचते ही प्रैक्टिस में पसीना बहाना शुरु कर दिया है. एशिया कप में भारतीय टीम अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. इस मैच में भारतीय टीम किस तरह की प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर दिखाई देगी. अब इस सवाल का जवाब खुद बीसीसीआई (BCCI) ने दे दिया है.

बीसीसीआई(BCCI) ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से खिलाड़ियों के प्रैक्टिस की तस्वीरें शेयर की हैं, बीसीसीआई(BCCI) ने कुल 11 खिलाड़ियों की तस्वीरें शेयर की हैं. यही 11 खिलाड़ी पहले मैच में टीम की प्लेइंग इलेवन हो सकते हैं. आइए जानते हैं कैसी होगी पहले मैच की प्लेइंग इलेवन.

ऐसा होगा टीम का टॉप और मिडिल ऑर्डर

बीसीसीआई(ASIA CUP 2022) द्वारा शेयर की गई इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं सबस पहले केएल राहुल(KL RAHUL) राहुल और कप्तान रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) की तस्वीर दिखाई दे रही है. इसका साफ मतलब है कि टीम पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में भारतीय टीम रोहित शर्मा और केएल राहुल को ओपनिंग के लिए इस्तेमाल करेगी.

इसके बाद दूसरी तस्वीर में विराट कोहली दिखाई दे रहे हैं. इसका मतलब नंबर तीन पर विराट कोहली खेलते हुए दिखाई देंगे. इसके बाद की तस्वीर के मुताबिक सूर्यकुमार यादव नंबर चार पर बल्लेबाज़ी के लिए मैदान पर दिखाई देंगे. वहीं, इसके बाद की तस्वीर में विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत दिखाई दे रहे हैं. मतलब ऋषभ पंत नंबर पांच पर टीम में शामिल होंगे.

लोअर मिडिल ऑर्डर में होंगे ये खिलाड़ी

इसके बाद की तस्वीरों को देखें तो इसमें हार्दिक पांड्या दिखाई दे रहे हैं. यानी हार्दिक पांड्या नंबर छह पर टीम में बतौर ऑलराउंडर शामिल होंगे. इसके बाद दिनेशा कार्तिक को टीम में फिनिशर के तौर पर नंबर 7 पर शामिल बल्लेबाज़ी के लिए आएंगे.

ALSO READ: ASIA CUP 2022: “हम दुआं करेंगे कि आप……” पीसीबी ने बताया शाहीन शाह अफरीदी और विराट कोहली के बीच क्या हुई थी बातचीत

ऐसा होगा गेंदबाज़ी डिपार्टमेंट

गेंदबाज़ी डिपार्टमेंट में तस्वीरों के मुताबिक सबसे पहले अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार दिखाई देंगे. इसके बाद जादूई स्पिनर युजवेंद्र चहल टीम का हिस्सा होंगे. वहीं, दोनों यंग तेज़ गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह और आवेश खान को भी टीम का हिस्सा बनाया जाएगा.

बीसीसीआई की तस्वीरों वाली प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, रोहित शर्मा(कप्तान), विराट कोहली, सूर्याकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह

ALSO READ: Asia Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं होगा ये खिलाड़ी, रोहित शर्मा कराएंगे बेंच पर इंतजार