उमरान मलिक
उमरान मलिक

इस वक्त 26 मार्च को बीसीसीआई (BCCI) नै आगामी सीजन के लिए पुरुष क्रिकेट टीम के सेंट्रल कांटेक्ट की घोषणा कर दी है जिसमें बीसीसीआई ने 4 कैटेगरी में खिलाड़ियों को रखा है. हमेशा की तरह रोहित शर्मा ग्रेड ए में बरकरार है. वहीं हार्दिक पांड्या और जडेजा को प्रमोट किया गया है इस बीच बीसीसीआई (BCCI) द्वारा कई बड़े फैसले लिए गए हैं जो लोगों के समझ से बिल्कुल पडे़ नजर आ रहे हैं.

धवन को ग्रेड सी में रखा गया

बीसीसीआई (BCCI) ने जो नए कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान किया है उसमें शिखर धवन को ग्रेड सी में जगह दी गई है. साल 2018 के बाद कोई भी टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं लेने वाले शिखर धवन इस वक्त सभी फॉर्मेट से बाहर चल रहे हैं जहां अब वनडे फॉर्मेट में भी उनकी जगह शुभ्मन गिल और इशान किशन पहली पसंद बन चुके हैं जहां बीसीसीआई (BCCI) की यह रणनीति और शिखर धवन को ग्रेड सी में रखना लोगों को बिल्कुल भी समझ नहीं आ रहा है.

अक्षर पटेल का प्रमोशन

टीम इंडिया में एक ऑलराउंडर की भूमिका निभाने वाले अक्षर पटेल को बीसीसीआई (BCCI) ने अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट में प्रमोट किया है उन्हें ग्रेड बी से ए में रखा गया है जिन्हें हर साल 5 करोड़ की सैलरी मिलेगी. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा की टीम में अपनी जगह बना पाते हैं.

भले ही उन्होंने पिछले कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन यह ध्यान रखना होगा कि उन्हें ज्यादातर मौके तब ही दिए जाते हैं जब रविंद्र जडेजा चोटिल हो जाते हैं.

उमरान मलिक को कॉन्ट्रैक्ट में ना रखना

अपनी गेंदबाजी रफ्तार से प्रभावित करने वाले उमरान मलिक को बीसीसीआई (BCCI) की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर रखा गया है. आपको बता दें कि वनडे फॉर्मेट में अभी तक उमरान मलिक ने 8 मुकाबले खेलते हुए हर मैच में शानदार प्रदर्शन किया है. इसके बावजूद भी बीसीसीआई की कांट्रैक्ट लिस्ट में उनका नाम ना रहना एक बहुत चौंकाने वाली बात है क्योंकि वह लगातार टीम के साथ जुड़े रहे हैं. इसके बावजूद भी बीसीसीआई (BCCI) ने उनके पक्ष में यह फैसला नहीं लिया है.

ALSO READ:3 खिलाड़ी जिन्होंने अपने देश के लिए ठुकरा दिया है आईपीएल 2023 का करोड़ो का कॉन्ट्रैक्ट

Published on March 28, 2023 6:26 am