weather report ipl 2023 csk vs gt

आईपीएल 2023 (IPL 2023) का फाइनल मुकाबला गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग (CSK vs GT) के बीच 28 मई को जो होना था, वह अब 29 मई को होगा. दरअसल घंटो इंतजार करने के बाद बारिश नहीं रुकने पर यह फैसला लिया गया. इससे पहले रिजर्व डे को लेकर किसी तरह की कोई बात नहीं थी, लेकिन अब एक यही उपाय बचा है. बीसीआई की ओर से इस फैसले ने और लगातार बारिश ने करोड़ों भारतीय फैंस का दिल तोड़ दिया है.

दरअसल पहले उम्मीद थी कि बारिश रुकने के कारण यहां मुकाबला शुरू होगा, लेकिन आज सुबह से ही अहमदाबाद में बारिश और तूफान की संभावना थी और वही हुआ.

इस दिन होगा फाइनल मुकाबला

आपको बता दें कि आईपीएल 2023 (IPL 2023) के इस खिताबी मुकाबले को लेकर बीसीसीआई ने पहले शेड्यूल में रिजर्व डे को लेकर कोई जानकारी नहीं दी थी, लेकिन अब अंत में यह बताया गया है कि 28 की जगह 29 मई को मुकाबला होगा.

बीसीसीआई ने कहा कि प्लेऑफ मुकाबलों के लिए रिजर्व डे रखा जा सकता है, लेकिन इस पर अंतिम फैसला शेड्यूल जारी होने के बाद किया जाएगा.

वहीं यह भी बात कही जा रही थी कि अगर रिजर्व डे नहीं होगी तो 28 मई को ही नेट रन रेट के हिसाब से पहले नंबर पर रहने वाली टीम को विजेता घोषित कर दिया जाएगा, लेकिन अब सब कुछ स्पष्ट हो चुका है.

बिना खेले ही चैंपियन बन सकती है गुजरात

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में अगर 29 मई को रिजर्व डे पर भी बारिश होती है, तो कम से कम 5 ओवर का मैच कराने की कोशिश होगी. ऐसा नहीं होने पर सुपर ओवर के जरिए विजेता का फैसला लिया जाएगा.

अगर मैदान गीला रहा और सुपर ओवर की संभावना नहीं बनी तो गुजरात की टीम चैंपियन बनेगी, क्योंकि अंक तालिका में यह टीम शिर्ष पर है.

ALSO READ:IPL 2023 FINAL, GT vs MI: बारिश की वजह से रद्द हो सकता है आईपीएल 2023 का फाइनल, ऐसा हुआ तो बिना खेले ही ये टीम बन जायेगी विजेता

Published on May 28, 2023 9:30 pm