जिम्बाब्वे दौरे के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का हुआ ऐलान, भारत को मिला नया कप्तान, कोहली की हुई टीम से छुट्टी
जिम्बाब्वे दौरे के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का हुआ ऐलान, भारत को मिला नया कप्तान, कोहली की हुई टीम से छुट्टी

Team India for 3 ODIs against Zimbabwe: भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के साथ पांच मैच की सीरीज के बाद जिम्बाब्वे दौरे पर तीन मैच की वन डे सीरीज के लिए जाना है। जिसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI) ने शनिवार रात 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वन डे सीरीज की शनादर जीत के बाद बीसीसीआई ने वन डे फॉर्मेट में एक बार फिर शिखर धवन ( Shikhar Dhawan) पर कप्तानी एक लिए भरोसा जताया है। वहीं तेज गेंदबाज दीपक चाहर ( Deepak Chahar) इस सीरीज में वापसी कर रहे हैं।

विराट कोहली को मिला आराम, धवन नए कप्तान

कोहली

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाफ हाल ही में खेली गई वन डे सीरीज के बाद अब आगमी जिम्बाब्वे दौरे के तीन मैच की वन डे सीरीज में भी रोहित शर्मा को आराम दिया गया है। रोहित शर्मा के साथ साथ विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत जैसे नाम भी आराम की लिस्ट में शामिल हैं।

साथ ही ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और मोहम्मद शमी भी टीम में नहीं हैं। शिखर धवन एक बार फिर वन डे सीरीज में कप्तानी संभालने के लिए तैयार हैं।

ALSO READ:Ind Vs WI: ’37 की उम्र में मैं इतना घातक खेल रहा इसके पीछे केवल इन 2 लोग का हाथ’, ‘मैन ऑफ द मैच’ दिनेश कार्तिक ने किया खुलासा

Deepak Chahar की हुई टीम इंडिया में वापसी

दीपक चाहर

भारत बनाम जिम्बाब्वे वन डे सीरीज में तेज गेंदबाज दीपक चाहर लंबे वक्त के बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं। दीपक चाहर इस साल आईपीएल 2022 में भी इंजरी के कारण हिस्सा नहीं ले सके थे। साथ ही ऋतुराज गायकवाड़ और राहुल त्रिपाठी जैसे खिलाड़ियों की भी वनडे टीम में वापसी हुई है। भारतीय क्रिकेट टीम को जिम्बाब्वे के साथ 18 से 22 अगस्त के बीच ये सीरीज खेलनी है।

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम

शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन ( विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर।

Also Read :IND vs ZIM: ज़िम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया का शेड्यूल हुआ जारी, यह खिलाड़ी बनेगा भारतीय टीम का नया कप्तान !