IND vs BAN

Published on December 7, 2022 11:08 am

भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज ( IND VS NZ) का दूसरा मैच कुछ ही देर में शुरू हो जाएगा। ये मैच आज 7 दिसम्बर, बुधवार को भारतीय समय के मुताबिक सुबह 11:30 बजे से शुरू होगा। भारतीय टीम ये मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बढ़त बनाने के इरादे से उतरेगी, तो वहीं बांग्लादेश से ये मैच जीतकर भारत से सीरीज जीतना चाहेगा।

मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और बांग्लादेश के कप्तान लिटन टॉस के लिए मौजूद हुए। जिसमें टॉस का सिक्का उछला और बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास के पक्ष में गिरा जिसके बाद बांग्लादेश ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

क्या होगी इस मैदान पर टॉस की भूमिका

इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का दबदबा रहा है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने यहाँ पर 59 मैच जीते हैं, जबकि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को इस मैदान पर सिर्फ 54 मैचों में जीत हासिल हुई है।

Stats

  • कुल: 114
  • पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम की जीत: 53
  • पहले गेंदबाजी करने वाली टीम की जीत: 60

औसत स्कोर

  • पहले पारी का औसत स्कोर: 228
  • दूसरी पारी का औसत स्कोर: 197

भारत और बांग्लादेश का आमने-सामने रिकॉर्ड

  • कुल उच्चतम स्कोर: 370/4 by IND vs BAN
  • सबसे कम स्कोर: 58/10 by BAN vs IND
  • सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा: 330/4 by IND vs PAK
  • सबसे छोटे स्कोर का बचाव: 105/10 by IND vs BAN

Also Read : पंजाब किंग्स ने अपनी टीम के खिलाड़ी को दी शादी की शुभकामनाएं

कैसा होगा मौसम और पिच

भारत बनाम बांग्लादेश मैच में बारिश होने की सम्भावना नही है। मैच में बुधवार के दिन दोपहर से लेकर शाम तक बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। यानी कि मैच के दौरान बारिश का कोई दखल नहीं होगा।

वहीं पिच की बात करें तो आज की पिच पहले मैच से काफी अलग है, आज का मैच पिच नंबर 8 पर खेला जा रहा है, जो बिलकुल ही ब्राउन दिख रही है, ऐसे में आज की पिच बल्लेबाजों की मददगार होगी। बल्लेबाजों को अपना शॉट खेलने का पूरा समय मिलेगा, लेकिन स्पिन गेंदबाजों को यहाँ पहले मैच की तरह पूरी टर्न मिलेगी। ऐसे में आज वही बल्लेबाज सफल होंगे जो पहले मैच में केएल राहुल और लिटन दास की तरह बल्लेबाजी करेंगे।

टीम इंडिया प्लेइंग-11:

India (Playing XI): Rohit Sharma(c), Shikhar Dhawan, Virat Kohli, Shreyas Iyer, KL Rahul(w), Washington Sundar, Axar Patel, Shardul Thakur, Deepak Chahar, Mohammed Siraj, Umran Malik

बांग्लादेश की प्लेइंग-11:

Bangladesh (Playing XI): Najmul Hossain Shanto, Litton Das(c), Anamul Haque, Shakib Al Hasan, Mushfiqur Rahim(w), Mahmudullah, Afif Hossain, Mehidy Hasan Miraz, Nasum Ahmed, Ebadot Hossain, Mustafizur Rahman

Also Read: इन 3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों के बेटे घरेलू क्रिकेट में मचा रहे हैं धमाल, जल्द कर सकते हैं टीम इंडिया में डेब्यू