BAN vs ZIM

बंग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 3 रनों से हरा दिया है. मुकाबला रोमांचक था और जीत और हार का फैसला आखिरी गेंद पर हुआ. अंतिम गेंद नो बाल रही लेकिन फिर भी जिम्बाब्वे इस मैच को जीत न सका. टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी की और स्कोरबोर्ड पर 150 रन लगा दिया, जवाब में ज़िम्बाब्वे की टीम सिर्फ 147 रन ही बना पाई और यह मैच 3 रन से हार गई.

ज़िम्बाब्वे इस टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर रही है, भले ही वह बांग्लादेश से हार गई, लेकिन जिम्बाब्वे ने सभी क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया.

बांग्लादेश ने दिया था 151 रनों का लक्ष्य

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नही रही और सलामी बल्लेबाज सौम्य सरकार बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए, लेकिन दूसरे छोर पर खड़े सलामी बल्लेबाज शांतो ने शानदार अर्धशतक लगाया.

शांतो ने पूरे फिल्ड के चारों तरफ शाॅट लगाया. शांतो ने 55 गेंदो में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 71 रनों की पारी खेली. कप्तान शाकिब अल हसन ने 23 और अफीफ हुसैन ने 29 रनों की पारी खेली.

जिम्बाब्वे के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज नागरवा रहें. उन्होंने 4 ओवर में 24 रन देकर दो विकेट चटकाए. मुजरबानी ने भी 2 ओवर 13 रन देकर 2 विकेट झटके. वही पिछले मैच के हीरो सिकंदर राज को भी एक सफलता मिली.

3 रनों से हारकर भी दिल जीत गया जिम्बाब्वे

151 रन के लक्ष्य का पिछा करने आई ज़िम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी नही रही. जिम्बाब्वे के पहले तीन विकेट 35 रन के अंदर ही गिर गए. लेकिन इसके बाद सीन विलियम्स ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया. उन्होंने 42 गेदों में 8 चौके की मदद से 64 रनों की पारी खेली, लेकिन आखिरी में बांग्लादेश ने अच्छी गेंदबाजी की और जिम्बाब्वे को अपने लक्ष्य तक पहुंचने नही दिया.

बांग्लादेश के तरफ से तसकीन अहमद ने 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया. वही मुश्फिकर और मोसद्देक हुसैन ने भी दो-दो विकेट लिया.

ALSO READ: T20 WC: भारत और साउथ अफ्रीका मैच से कुछ देर पहले आई बुरी खबर, इस वजह से रद्द हो सकता है ये मुकाबला

बांग्लादेश की जीत से भारत को नुकसान

बांग्लादेश की इस जीत से भारतीय टीम को काफी नुकसान हुआ है. टीम इंडिया इस समय 2 मैच खेलकर पॉइंट टेबल में टॉप पर बनी हुई है. वहीं बांग्लादेश इस मैच के बाद दूसरे पायदान पर पहुंच गया है. अब भारत को अगर टॉप पर बने रहना है तो उसे अपने बाकी सभी मैचों में जीत हासिल करनी होगी.

अगर भारत टॉप पर रहता है, तो ही उसका मुकाबला इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका या फिर आयरलैंड की टीम से सेमीफाइनल में होगा नहीं तो भारत को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना होगा और ऑस्ट्रेलिया की पिच पर भारत को न्यूजीलैंड के सामने थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. वहीं अगर भारत टॉप पर रहता है, तो वो दूसरे नंबर की टीम को आसानी से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगा.

ALSO READ: शाहीन अफरीदी नहीं भाग पा रहे थे दूसरा रन, वायरल वीडियो खोल रहा है पीसीबी की पोल, देखें वीडियो