ROHIT SHARMA IND VS BAN 2ND ODI

रोहित शर्मा: बांग्लादेश ने भारत को लगातार दो मैचों में हरा दिया है. दूसरे मैच में बांग्लादेश ने भारत को रोमांचक मैच में 5 रन से हराया. इस मैच में टाॅस जीतकर बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. बांग्लादेश के तरफ से महमुदुल्लाह और मेंहदी हसन मिराज ने शानदार पारियां खेली और भारत के सामने 273 रन का लक्ष्य रखा. जवाब में भारत सिर्फ 266 रन ही बना सका.

बांग्लादेश ने दिया था 272 रनों का लक्ष्य

टाॅस जीतकर बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने आई बांग्लादेश की शुरुआत बहुत बेहतर नही रही और सलामी बल्लेबाज अनामुला हक सिर्फ 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. कप्तान लिटन दास सिर्फ 7 रन बनाकर मोहम्मद सिराज का शिकार बन गए. एक वक्त बांग्लादेश का स्कोर 66 पर चार विकेट था. लेकिन इसके बाद मुहम्मदुल्ला और मेहंदी हसन मिराज के बीच शानदार साझेदारी हुई.

एक तरफ मुहम्मदुल्ला ने 96 गेंदो में 7 चौके की मदद से 77 रनो की पारी खेली. दूसरी तरफ मेंहदी हसन ने शानदार शतक लगाया. मेंहदी ने 83 गेंदो में 8 चौके और 4 छक्के की मदद से 100 रनों की पारी खेली. इन पारियों की मदद से बांग्लादेश ने भारत के सामने 273 रनों का लक्ष्य रखा था.

भारत के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज वाशिंगटन सुंदर रहे जिन्होंने 10 ओवर में 37 रन देकर 3 सफलताएं प्राप्त की. इसके अलावा मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक को भी दो-दो विकेट मिला.

ALSO READ: बीसीसीआई में बदलाव का दौर जारी, रोजर बिन्नी ने बदला टीम इंडिया का कोच, अब ये खिलाड़ी होगा अंतरिम कोच

चोटिल रोहित शर्मा ने की भारत को जीताने की पूरी कोशिस

273 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की भी शुरुआत अच्छी नही रही और विराट कोहली सिर्फ 5 रन बनाकर इबादत हुसैन के शिकार हो गए. दूसरी तरफ शिखर धवन भी लय में नही दिखे और 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

भारत के तरफ से एक बार फिर से श्रेयस अय्यर संकटमोचक बनकर आए और 82 रनों की पारी खेली. इनका साथ अक्षर पटेल ने निभाया और 56 रनों की पारी खेली. अंत में चोटिल होने के बाद भी 9वें नंबर पर रोहित शर्मा बल्लेबाजी के लिए उतरे उन्होंने मात्र 27 गेंदों में 51 रन बना अपना अर्द्धशतक पूरा किया इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 5 छक्के निकले इस जबरदस्त पारी के बाद भी कप्तान रोहित शर्मा भारत को जीता ना दिला सके और टीम इंडिया को 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

ALSO READ: IND vs BAN: लहूलुहान हॉस्पिटल पहुंचे कप्तान रोहित शर्मा, नहीं रहे फिट तो जानिए कौन करेगा उनकी जगह बल्लेबाजी