टी20 विश्व कप 2022 के लिए बांग्लादेश की टीम हुई घोषित, दिग्गज खिलाड़ी को दिखाया गया बाहर का रास्ता, इन्हें बनाया गया कप्तान
टी20 विश्व कप 2022 के लिए बांग्लादेश की टीम हुई घोषित, दिग्गज खिलाड़ी को दिखाया गया बाहर का रास्ता, इन्हें बनाया गया कप्तान

आईसीसी टी20 विश्व कप अगले महीने ही खेला जाने वाला है. इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, अफ्रीका और भारत के बाद अब बांग्लादेश ने भी टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम की भी घोषणा कर दी है. बांग्लादेश ने सभी को चौंकाते हुए शाकिब अल हसन को अपनी टीम का कप्तान बनाया है, तो वहीं म्ह्मदुल्लाह को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.

इस वजह से बाहर हुए म्ह्मदुल्लाह

एशिया कप 2022 में बांग्लादेश ने काफी खराब प्रदर्शन किया था. बांग्लादेश की तरफ से कोई भी खिलाड़ी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सका था. ऐसे में पहले अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को मात दी फिर श्रीलंका ने भी बांग्लादेश को हराया, जिसके बाद बांग्लादेश की टीम एशिया कप के ग्रुप मैच से ही बाहर हो गई.

बांग्लादेश ने एशिया कप से बाहर होने का जिम्मेदार म्ह्मदुल्लाह को ही माना है और उन्हें आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 से बाहर कर दिया गया है. एशिया कप के पहले 2 मैच में उन्होंने मात्र 52 रन बनाये थे, वहीं इस साल अगर उनके टी20 करियर की बात करें तो उनका औसत सिर्फ 18.88 का ही रहा है.

भारत और पाकिस्तान के ग्रुप में ही है बांग्लादेश

बांग्लादेश की टीम एशिया कप में पाकिस्तान और भारत से तो नहीं भीड़ सकी, लेकिन आईसीसी टी20 विश्व कप में बांग्लादेश का मुकाबला भारत और पाकिस्तान से होगा. शाकिब अल हसन की अगुवाई वाली टीम आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के ग्रुप 2 में है. इस ग्रुप में बांग्लादेश के अलावा भारत, पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका की टीम हैं, वहीं इस ग्रुप में 1 टीम क्लीफायर के जरिए आएगी.

बांग्लादेश अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को खेलेगी, जहां उसका मुकाबला क्वालीफायार खेलकर आने वाली टीम से होगा. बांग्लादेश एशिया कप के गम को भुलाकर आईसीसी टी20 विश्व कप में जीत से शुरुआत करना चाहेगी.

ये है बांग्लादेश का पूरा शेड्यूल

24 अक्टूबर vs A2, होबार्ट

27 अक्टूबर vs साउथ अफ्रीका, सिडनी

30 अक्टूबर vs B1, ब्रिस्बेन

2 नवंबर vs भारत, एडिलेड

6 नवंबर vs पाकिस्तान, एडिलेड

ALSO READ: ‘लड़को को इंजेक्शन और दवाईयां देकर क्यों खिला रहे हो’ अपनी ही टीम पर भड़के शाहिद अफरीदी, कोच को लगाई फटकार

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के लिए भारतीय टीम

बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, यासिर अली, अफिफ हुसैन, नूरुल हसन, सब्बीर रहमान, नजमुल हुसैन शांतो, मोसादेक, मेहदी हसन, सैफुद्दीन, मुस्तफिजुर, हसन महमूद, तस्कीन अहमद, एबादोत हुसैन, नसुम अहमद.

स्टैंड-बाय खिलाड़ी: सौम्या सरकार, मेंहदी हसन, शोरफुल, रिशद

ALSO READ: IND vs AUS: भारत दौरे से पहले ही ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, स्टार्क समेत चोटिल हुए ये 3 खिलाड़ी, बेहद कमजोर हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम