पांचवे टी20 में हो सकती है झमाझम बारिश, जानिए रद्द हुआ मैच तो कौन होगा विजेता
पांचवे टी20 में हो सकती है झमाझम बारिश, जानिए रद्द हुआ मैच तो कौन होगा विजेता

भारत और अफ्रीका सीरीज (IND vs SA) के 2-2 से बराबर होने के बाद अब आखिरी मैच फाइनल मैच के तौर पर खेला जाएगा. इस मैच की विजेता टीम सीरीज (IND vs SA) अपने नाम लिखवा लेगी. लेकिन इस मैच से पहले खराब मौसम सारा खेल ख़राब करने का इंतज़ार कर रहा है. जून के महीने में बेंगलोर में खूब बारिश होती है. ये बारिश इंडिया टीम की मेहनत पर पानी फेर सकती है. यह मैच बेंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. तो क्या वहां क्या रहेगा मौसम का हाल आइए जानते हैं.

76 प्रतिशत बारिश होने की हैं संभावना

ind vs sa weather report 5th t20

पांचवें मैच में बारिश के साथ-साथ तेज़ तूफान भी इस मैच को अपनी चपेट में ले सकता है. पश्चिम से 10-15 किमी प्रति धंटे की रफ्तार से हवा चलेगी. Weather.com की रिपोर्ट के मुताबिक, मैच के स्थान पर बारिश होने के 76 प्रतिशत चांस हैं. तापमान 20-26 डिग्री के बीच रहेगा.

भारतीय फैंस करेंगे बारिश न होने की दुआ

india team agaisnt south africa

जिस तरह से इंडिया ने सीरीज(IND vs SA) में वापसी की है, उसे देख इंडियन फैंस यही दुआ कर रहे हैं कि बारिश आखिरी मौच का खेल खराब न करे. जिस तरह की फॉर्म में इंडिया दिखाई दे रही है, उसे देखकर यही लग रहा है कि इंडिया को इस मैच को जीतने ज़्याद मुश्किल नहीं होगी.

ALSO READ: IND vs SA: पांचवे टी20 में भारतीय टीम में होगा मात्र ये 1 बदलाव, इस स्टार खिलाड़ी को बाहर कर उसी प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेंगे ऋषभ पंत

अगर आज के मैच में बारिश हो जाती है, तो सबसे ज्यादा नुकसान भारतीय टीम को होगा क्योंकि टीम इंडिया ने सीरीज में दमदार वापसी की है और आज मैच हुआ तो भारतीय टीम की जीत पक्की है, लेकिन वहीं अगर मैच रद्द हुआ तो भारत को सीरीज आधे-आधे से शेयर करना पड़ेगा.

लगातार दो मैचों में अफ्रीका को दी मात

भारत ने 2-2 से बराबर की सीरीज, टी20 विश्व कप के लिए भारत को मिला महेंद्र सिंह धोनी का विकल्प

सीरीज(IND vs SA) की शुरुआत में इंडिया लगातार दो मैच हार गई, जिसके बाद ये लगने लगा कि ये सीरीज(IND vs SA) इंडिया के हाथों से गई लेकिन ऋषभ पंत की अगुवाई में इंडिया टीम ने ज़बरदस्त वापसी की और दो मैच लगातार अपने नाम किए. विशाखापट्टन में खेले गए तीसरे मैच में इंडिया ने अफ्रीका को 48 रनों से मात दी और राजकोट में खेले गए चौथे मैच में अफ्रीका को 82 रनों से करारी शिकस्त दी. वहीं आखिरी मैच भी इंडिया इसी रफ्तार से जीत जाएगी, ऐसी उम्मीद की जा रही है.

ALSO READ: IND VS SA: कोच राहुल द्रविड़ और बीसीसीआई नहीं बल्कि इनकी वजह से हुआ दिनेश कार्तिक का टीम इंडिया में वापसी, खुद कार्तिक ने किया खुलासा