"उन दोनों की वजह से हम जीता हुआ मैच हार गये" भारत से मिली हार के बाद सातवें आसमान पर पहुंचा बाबर आजम का गुस्सा
"उन दोनों की वजह से हम जीता हुआ मैच हार गये" भारत से मिली हार के बाद सातवें आसमान पर पहुंचा बाबर आजम का गुस्सा

बाबर आजम: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में सबसे बड़ा मुकाबला माना जाने वाला भारत बनाम पाकिस्तान ( IND VS PAK) मैच 23 अक्टूबर को आखिरकार संपन्न हुआ। इस मैच में दर्शको ने खूब मनोरंजन किया। आखिरी मैच तक रोगंटे खड़े कर देने वाला ये मैच टीम इंडिया के पक्ष में 4 विकेट से रहा।

टी20 विश्व कप 2022 भारत का ये पहला मैच था, जिसमे टीम इंडिया को जीत मिली. आखिरी ओवर में पाक टीम के गेंदबाज द्वारा नो बॉल और व्हाइट बॉल के बाद इसे पाकिस्तान क्रिकेट टीम की हार भी कहा जा सकता है। विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की साझेदारी ने मैच जिताया, जिसे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने भी हार का कारण बताया।

जीत का श्रेय हार्दिक और विराट को जाता है : बाबर आजम

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ पाक टीम को रोमांचक मैच में 4 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा। इस हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ( Babar Azam) ने कहा

“हमारे गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। जीत सारा श्रेय कोहली और पंड्या को जाता है। नई गेंद के साथ यह आसान नहीं था। हमने 10 ओवर के बाद पार्टनरशिप की। हमारे पास मौका था। हमने अपनी योजनाओं पर टिके रहने की कोशिश की। लेकिन इसका श्रेय विराट कोहली को जाता है”।

Also Read : सौरव गांगुली ने की भविष्यवाणी इन 4 टीमों के बीच होगा टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सेमीफाइनल, ये 2 बड़ी टीमें होंगी ग्रुप लीग से ही बाहर

खिलाड़ियों की तारीफ की कप्तान बाबर आज़म ने

हार के बाद भी कप्तान बाबर आज़म ने आगे के लिए अपने खिलाड़ियों का उत्साह कम नहीं होने दिया। प्लान में परिस्थिति की बात को कहते हुए कप्तान बाबर आजम ने अपने खिलाड़ियों को तारीफ की।

बाबर आजम ने कहा

“बीच में हमने फैसला किया कि हमें एक विकेट चाहिए और स्पिनर को वापस पकड़ लिया। हमारे पास बहुत सारी सकारात्मकताएँ थीं। इफ्तिखार जिस तरह खेले और शान जिस तरह खेले”।

भारत बनाम पाकिस्तान मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की। जहां जल्दी विकेट गिरने के बाद भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 20 ओवर्स में 8 विकेट खोकर 159 रन बनाए। बदले में टीम इंडिया ने भी रोहित शर्मा, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव के साथ अक्षर पटेल का विकेट भी जल्दी की दिया।

हालांकि हार्दिक पंड्या और विराट कोहली की 113 रनों की साझेदारी के बाद टीम इंडिया ने 4 विकेट से अंतिम गेंद पर जीत दर्ज की, इस जीत के साथ ही भारत ने इस साल टी20 विश्व कप जीतने की उम्मीद को बढ़ा दी है।

Also Read : गौतम गंभीर ने बताया टी20 विश्व कप में किस टीम की गेंदबाजी है सबसे मजबूत और भारत-पाकिस्तान मैच में कौन बन सकता है विजेता