babar azam press

 बाबर आजम: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ( ICC T20 World Cup 2022) में अब महज दो मैच बाकी हैं। पहले सेमीफाइनल मैच (PAK VS NZ ) में पाक टीम की 7 विकेट से जीत के बाद कप्तान बाबर आज़म ( Babar Azam) को टीम पाकिस्तान फाइनल में जा चुकी है। फाइनल में पहुंचने के साथ ही अब सभी की नजर दूसरे टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल पर है। जीत के बाद कप्तान बाबर आजम ने दर्शको का धन्यवाद किया और जीत के लिए टीम की तारीफ की।

अच्छी शुरुआत मिली, जिससे मिली जीत: बाबर आजम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने टीम की जीत के बाद दशकों का अभिवादन किया और साथ ही टीम को मिली अच्छी शुरुआत को जीत का कारण बताया। बाबर आज़म (Babar Azam) ने कहा

“दर्शको का धन्यवाद। हमें लगता है कि हम घर पर खेल रहे हैं। पहले 6 ओवरों में गेंद से अच्छी शुरुआत मिली, बाद में गेंद अच्छी तरह से नहीं आई। तेज गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया”।

Also Read : IND vs ENG: रोहित शर्मा सेमीफाइनल में नहीं देंगे इस खिलाड़ी को मौका, टी20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म समझो करियर!

सही योजना बनाकर किया काम: बाबर आजम

बाबर आजम ने कहा कि पावरप्ले में अच्छी योजना को बाद जीत मिली है। बाबर आज़म ने कहा

“हमने जाने से पहले योजना बनाई थी कि हम पावरप्ले का उपयोग करेंगे। वह युवा है और अपनी आक्रामकता (हैरिस) दिखा रहा है। वह बहुत अच्छा खेल रहा है। हम इस पल का आनंद लेने जा रहे हैं, लेकिन साथ ही फाइनल पर ध्यान दें”।

सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच मैच में केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया, जिसके बाद उनकी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 4 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए।

बदले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 19.1 ओवर्स में 4 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए, जिसके बाद अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में पहुंच चुकी है। पाक टीम अब दूसरे सेमीफाइनल की विनर टीम से 13 नवंबर को फाइनल का मैच खेलेगी।

Also Read : टी20 वर्ल्ड कप में 10 साल बाद इंग्लैंड के खिलाफ खेलेंगे ये दो भारतीय खिलाड़ी, पिछली बार कर दिया था अंग्रेजो को तहस नहस