बाबर आजम ने फिर जीता दिल शतक लगाने के बाद मैन ऑफ द मैच लेने से किया इनकार, कहा मै इसका सही हकदार नहीं
बाबर आजम ने फिर जीता दिल शतक लगाने के बाद मैन ऑफ द मैच लेने से किया इनकार, कहा मै इसका सही हकदार नहीं

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान(WI vs PAK) के बीच हो रही 3 वनडे मैचों की सीरीज में से पहले मैच में पाकिस्तान (PAKISTAN) ने वेस्टइंडीज(WESTINDIES) को 5 विकेट से हरा कर सीरीज में 1-0 से बढ़क बना ली है. इस मैच में वेस्टइंडीज(WESTINDIES) ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए वेस्टइंडीज(WESTINDIES) ने 8 विकेट के नुकसान पर 305 रनों का स्कोर बनाया. इस मैच के बाद कप्तान बाबर आजम ने ‘मैन ऑफ द मैच’ ने लेकर सभी का दिल जीत लिया.

‘मैन ऑफ द मैच’ लेने से किया इंकार  

BABAR AZAM

रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान(PAKISTAN) की टीम ने इस स्कोर को 4 गेंदों पहले ही चेज कर लिया. पाकिस्तानी(PAKISTAN) कप्तान बाबर आजम (BABAR AZAM) ने इस मैच में 103 रनों की शानदार पारी खेली. इस पारी के बाद उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’(MAN OF THE MATCH) अवॉर्ड के लिए बुलाया गया, लेकिन उन्होंने इस अवॉर्ड को लेने से इंकार कर दिया. अपना यह अवॉर्ड उन्होंने खुशदिल शाह(KHUSDIL SHAH) को देने के लिए कहा. खुशदिल शाह(KHUSDIL SHAH) ने मैच जिताने के लिए आखिर में 23 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 41 रनों की एक अहम पारी खेली.

इस बात को लेकर लोगों ने जमकर बाबर आजम (BABAR AZAM) की तारीफ की. बाबर आजम ने 107 गेंदों पर 9 चौके लगाते हुए 103 रनों की पारी खेली थी, हालांकि खुशदिल शाह(KHUSDIL SHAH) ने टीम के लिए जिताऊ पारी खेली थी.

ALSO READ: बीवी को छोड़ दूं क्या? नशे में डगमगाते नजर आए युजवेंद्र चहल, आशीष नेहरा के साथ हुई बहस, देखें वीडियो

इस मैच में बाबर आज़म ने तोड़ा कोहली का एक और रिकॉर्ड

VIRAT KOHLI

इस मैच में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म ने अपने एकदिवसीय क्रिकेट करियर का 17वां शतक लगाते हुए एक कप्तान के तौर पर सबसे तेज़ 1000 रन पूरे कर लिए. उन्हें कप्तान के तौर पर इस 1000 रनों तक पहुंचने में मात्र 13 पारियां लगी. वहीं, विराट कोहली ने इस काम को करने के लिए 17 पारियों का सहारा लिया था.

बाबर दो बार लगा चुके हैं शतकों की हैट्रिक

बाबर आज़म का यह लगातार तीसरा शतक था. इससे पहले आस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने लगातार दो शतक लगाए थे. बाबर की ये दूसरी शतकों की हैट्रिक है. इससे पहले साल 2016 में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ शतकों की हैट्रिक जड़ी थी.

ALSO READ: “दूसरे छोर पर दिनेश कार्तिक थे अगर मैं होता तो…” Hardik Pandya की हरकत पर बुरी तरह भड़के आशीष नेहरा!

Published on June 10, 2022 8:13 pm