Virender-Sehwag-India-vs-Shoaib-Akhtar-Paksitan

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत और पाकिस्तान के बीच कई सारे मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से कुछ मुकाबले तो ऐसे हैं। जो बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स के लिए याद किए जाते हैं, तो वहीं कुछ मुकाबले ऐसे भी हैं। जिसको खिलाड़ियों के आपस में विवाद को लेकर की भी याद किया जाता है 10 साल पहले हुई भारत और पाकिस्तान के मुकाबले के दौरान कुछ ऐसा ही हुआ था। जब शोएब अख्तर ने वीरेंद्र सहवाग पर कमेंट किया। इसका बदला तेंदुलकर ने भरे मैदान उनसे लिया।

टीवी चैनल पर इंटरव्यू के दौरान शेयर किया किस्सा

दरअसल सहवाग एक टीवी चैनल पर इंटरव्यू में शामिल हुए और इस दौरान उन्होंने भारत बना पाकिस्तान मैच का एक किस्सा सुनाया। उन्होंने बताया कि

“एक मुकाबले के दौरान शोएब अख्तर राउंड विकेट गेंदबाजी करने लगे। वह मुझे परेशान करने की कोशिश कर रहे थे, उन्होंने गेंद डाली और मुझसे कहा कि हुक मार हुक मार। मैंने कभी लाइफ में हुक या पुल शॉट नहीं मारा था वह मेरी स्ट्रेंथ भी नहीं थी।”

बाप-बाप होता है बेटा-बेटा

जिस पर सहवाग ने जवाब देते हुए कहा कि

“तो मैंने शोएब को बोला कि सचिन भाई नॉन-स्ट्राइकर एंड पर हैं. तो वो जब स्ट्राइक पर आएंगे तो बाउंसर मारना. वो तेरे को हुक मार के दिखाएंगे. तो नेक्स्ट ओवर में जब उनकी स्ट्राइक आई तो शोएब ने बाउंसर मारा और सचिन ने हुक मारा और सिक्स हुआ. तब मैंने उन्हें जा के बोला की ले तेरी ख्वाहिश पूरी हो गई. बाप बाप होता है और बेटा बेटा होता है.”

ALSO READ:“हम कुछ नहीं सीखे” हार्दिक पांड्या के सिर चढ़कर बोल रहा घमंड, भारत के ICC ट्रॉफी न जीतने के बाद रोहित, विराट पर बोल दी ऐसी बात

सहवाग और सचिन की जोड़ी का रिकॉर्ड

बता दें कि सहवाग और सचिन की जोड़ी करीब 10 साल तक भारत की ओपनिंग जोड़ी रही है और इन 10 सालों में उन्होंने 93 इनिंग खेले हैं जिसमें उन्होंने 3919 रन बनाए है। जिसमें 12 शतक और 18 अर्धशतक भी शामिल हैं.

बता दें कि इन दोनों खिलाड़ियों के बीच 182 रनों की सबसे ज्यादा उच्चतम पार्टनरशिप रही थी दोनों खिलाड़ियों की ओपनिंग पार्टनरशिप में सबसे ज्यादा रनों के मामले में यह छठवें नंबर पर है.

ALSO READ: VIDEO: मैंने भी 3 विकेट लिए… मेरे बारे में भी पूछ लिया करो… मोहम्मद सिराज ने जबरदस्ती करवाई शमी से अपनी तारीफ

Published on March 18, 2023 5:13 pm