TEAM INDIA HARDIK PANDYA

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले मैच में टीम इंडिया को हार्दिक पांड्या के रुप में तगड़ा झटका लग सकता है। उनका प्लेइंग 11 में शामिल होने मुश्किल माना जा रहा है। दरअसल, स्टार ऑलराउंडर टखने में चोट की समस्या से जूझ रहे हैं। 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में वह चोटिल हो गए थे।

इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए महत्वपूर्ण मैच में उन्हें आराम दिया गया था। माना जा रहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ भी हार्दिक पांड्या का खेलना मुश्किल है।

प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचा भारत

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 29 अक्टूबर को वनडे विश्व कप 2023 का रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। लखनऊ में खेले जाने वाले इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। उम्मीद है कि इस मुकाबले में जीत हासिल कर भारतीय टीम सेमीफाइनल में एंट्री करने में कामयाब होगी।

भारतीय टीम ने विश्व कप के तहत अब तक खेले गए पांचों मैचों में जीत हासिल की है। यही वजह है कि टीम इंडिया 10 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है।

अब टीम की नज़र इंग्लैंड के खिलाफ मैच पर टिकी है। लेकिन इस मैच से पहले हार्दिक पांड्या के रुप में टीम को तगड़ा झटका लग सकता है।

कौन करेगा हार्दिक पांड्या को रिप्लेस?

अब सवाल ये उठता है कि किस खिलाड़ी को लखनऊ में भारतीय कप्तान प्लेइंग 11 में शामिल करेंगे? इसका जवाब अक्षर पटेल हैं। खबर है कि विश्व कप से पहले चोट की वजह से बाहर हुए धाकड़ ऑलराउंडर अक्षर पटेल अब पूरी तरह से फिट हो चुके हैं। एशिया कप के दौरान वह चोटिल हो गए थे।

उनके पैर में गंभीर चोट आई थी जिसकी वजह से उन्हें विश्व कप स्क्वॉड से बाहर करना पड़ा था। उनकी जगह रविचंद्रन अश्विन को मौका दिया गया। लेकिन अब खिलाड़ी पूरी तरह से फिट है और मैदान पर उतरने के लिए तैयार है।

ये खिलाड़ी दिलाएगा भारत को जीत

इसका सबसे बड़ा कारण भारत बनाम इंग्लैंड मैच का लखनऊ में होना भी है। दरअसल, अक्षर पटेल स्पिन ऑलराउंडर हैं। इकाना स्टेडियम की पिच स्पिनर्स के लिए उपयोगी साबित होती है।

ऐसे में कप्तान अक्षर पटेल को टीम में एंट्री दिलवा सकते  हैं। हालांकि, अब तक बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या के रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है।

इसके लिए बोर्ड को आईसीसी से परमिशन लेनी होगी। अगर रोहित शर्मा धाकड़ ऑलराउंडर अक्षर पटेल को टीम में शामिल करते हैं तो भारत की जीत निश्चित है।

युवा खिलाड़ी ने हाल ही में मैदान पर वापसी की है और सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में कहर बरपा रहा है। गुजरात की तरफ से खेलते हुए अक्षर पटेल ने 27 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली जिसमें 4 छक्के शामिल थे।

ALSO READ: पाकिस्तान टीम में पड़ी फूट? शादाब खान ने किया बड़ा खुलासा बताई टीम के अंदर की बात