axar patel post match

Axar Patel: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है, जहां टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के ऊपर भारी पड़ती हुई दिखाई दे रही है। भारतीय बल्लेबाजों ने जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम के गेंदबाजों को जमकर परेशान कर रखा है।

टॉस जीतकर कंगारू टीम ने भारत को पहली पारी में 480 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसको भारत ने हासिल करते हुए चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 3 रन बनाएं हैं।

Axar Patel के बयान के बाद सवालों के घेरे में रोहित और द्रविड़

टीम इंडिया के लिए बेहतरीन पारी खेलने वाले अक्षर पटेल ने चौथे ख़त्म होने के बाद बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि,

“मुझे बल्ले से योगदान देकर अच्छा लग रहा है। मैं उन गेंदों का पीछा करने का आत्मविश्वास रखता हूं, जिन्हें मैं हिट कर सकता हूं, मैं पहले टेस्ट में बात कर रहा हूं और मैं बल्ले से अपनी क्षमता के बारे में थोड़ी जानकारी हासिल कर रहा हूं। मेरी कोई निर्धारित भूमिका नहीं थी (जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें जल्दी रन बनाने के लिए कहा गया था), बस अधिक से अधिक रन बनाना चाहता था।”

थोड़ा मुश्किल होता है

अक्षर पटेल (Axar Patel) ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि,

“गेंद के साथ-साथ बल्लेबाजी भी कुछ खास नहीं कर रहा था। एक बार जब आप सेट हो जाते हैं, तो बल्लेबाजी करना आसान हो जाता है, विषम गेंद टर्न और नीची रहती है, जब आप क्रीज पर नए होते हैं, तो यह थोड़ा मुश्किल होता है, लेकिन एक बार जब आप समायोजित हो जाते हैं, तो इस विकेट पर बल्लेबाजी करना कभी भी आसान होता है।”

Read More : WTC Final Scenario: 90 ओवर में 257 रन और एक ड्रॉ…फाइनल में कैसे क्वालिफाई करेगी टीम इंडिया? जानिए समीकरण

भारत ने कंगारू टीम पर बनाई बढ़त

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 480 रनों का लक्ष्य दिया था। स्कोर का पीछा करने मैदान पर उतरी भारतीय टीम की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने 35 रनों की पारी खेली है, तो वहीं उनके साझेदार रहे शुभमन गिल ने 128 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली।

वहीं तीसरे नंबर पर मैदान पर आए चेतेश्वर पुजारा ने 121 गेंदों पर 42 रन बनाने का काम किया। जहां जडेजा ने 84 गेंदों पर 28 रन बनाए तो वही केएस भरत ने 88 गेंदों का सामना करते हुए 44 रनों की शानदार साझेदारी करी।

मैदान पर उतरे अक्षर पटेल (Axar Patel) ने 113 गेंदों का सामना करते हुए 79 बनाकर अपना विकेट गंवा दिया। अश्विन ने 7 रनों का योगदान टीम को दिया, अश्विन के आउट होने के बाद मैदान में उमेश यादव आएं और शून्य पर अपना विकेट गंवा बैठे।

बता दें कि विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का 28 वां शतक लगाया है। विराट कोहली ने पहली पारी के समाप्त होने पर 186 रन बनाएं।

Read MoreWTC Points Table: फाइनल की जंग हुई और रोचक, भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच हुआ ड्रा तो इस टीम की FINAL में पक्की होगी जगह!