अक्षर पटेल vs जडेजा vs पांड्या : पटेल ने खेले हैं 40 वनडे मैच, देखें शुरूआती 40 मैचों में किसने बनाए सबसे ज्यादा रन-विकेट
अक्षर पटेल vs जडेजा vs पांड्या : पटेल ने खेले हैं 40 वनडे मैच, देखें शुरूआती 40 मैचों में किसने बनाए सबसे ज्यादा रन-विकेट

भारत के पास इस वक़्त बल्लेबाज़, गेंदबाज़ और ऑलराउंडर किसी की कमी नहीं हैं. इंडिया की दो टीमें एक ही स्ट्रेंथ के साथ आसानी से खेल सकती हैं. हालही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज़ के दूसरे मैच में ऑलराउंडर अक्षर पटेल(AXAR PATEL) ने एक शानदार पारी खेलते हुए टीम को एक शानदार जीत दिलाई थी.

टीम में अक्षर पटेल के अलावा हार्दिक पांड्या(HARDIK PANDYA) और रविंद्र जड़ेजा (RAVINDRA JADEJA) शानदार ऑलराउंडर्स भी मौजूद हैं. हम आपको हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल और रविंद्र जड़ेजा के शुरुआती 40 मैचों के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं कि कौन था बेस्ट.

1. अक्षर पटेल

Axar Patel

15 जून साल 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ इंडिया के लिए वनडे में डेब्यू करने वाले अक्षर पटेल(AXAR PATEL) अब तक इंडिया के लिए कुल 41 वनडे मैच खेल चुके हैं, लेकिन हम आपको उनके 40 मैचों के आकड़ों के बारे में बता रहे हैं.

इस 40 मैचों में अक्षर पटेल ने 17.73 की औसत से 266 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 64* रहा है. वहीं, गेंदबाज़ी में देखा जाए तो उन्होंने 40 वनडे मैचों में कुल 46 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. गेंदबाज़ी उनके बेस्ट 34/3 रहा है.

2. हार्दिक पांड्या

HARDIK PANDYA

साल 2016 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) अब टीम इंडिया के लिए कुल 66 मैच खेल चुके हैं, लेकिन हम आपको उनके शुरुआती 40 मैचों के बारे में बताएंगे.

हार्दिक पांड्या ने शुरुआती 40 वनडे मैचों में 29.50 की औसत से 694 रन बनाए थे, जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 83 रनों का रहा था. वहीं, गेंदबाज़ी में उन्होंने 40 मैचों में 40 विकेट अपने नाम किए है, जिसमें उनका बेस्ट 30/3 रहा.

ALSO READ: ICC ने घोषित की दशक की सर्वश्रेष्ठ टीम, इस भारतीय खिलाड़ी को सौंपी कप्तानी, देखें पुरे विश्व से किन 11 खिलाड़ियों को मिला मौका

3. रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा (RAVINDRA JADEJA) ने इंडिया के लिए साल 2009 में श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू करने वाल रविंद्र जडेजा अब तक इंडिया के लिए कुल 171 एकदिवसिय मैच खेले चुके हैं, लेकिन हम आपको उनके शुरुआत 40 मैचों के बारे में बताने जा रहे हैं.

उन्होंने शुरुआती 40 मैचों में 32 की औसत से 640 रन बनाए थे. वहीं, गेंदबाज़ी करते हुए उन्होंने 33 विकेट अपनी झोली में गिराए थे, जिसमें उनका बेस्ट 32/4 का रहा.

ALSO READ: IND vs ZIM: शिखर धवन की कप्तानी में खुली इस खिलाड़ी की किस्तम, विराट कोहली और रोहित शर्मा करते रहे हैं नजरअंदाज