ROHIT SHARMA AND AXAR PATEL

भारतीय टीम इस समय गज़ब का प्रदर्शन कर रही है। भारत ने पहले मैच में पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया था। वहीं दूसरे मैच में भारत ने नीदरलैंड को 50 रन के ज्यादा अंदर से हराया था। भारत की बल्लेबाजी और गेदबाजी दोनों शानदार प्रदर्शन कर रही है। लेकिन लोकेश राहुल का फॉर्म भारत के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। अब सवाल यह आता है कि अगर राहुल को बाहर बैठाया जाता है तो उनके पर तीन नाम दिमाग में आता है जिस पर चर्चा हम इस लेख में करेंगें।

ऋषभ पंत

वैसे तो ऋषभ पन्त एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में खेलते हैं। लेकिन दिनेश कार्तिक अब उनकी जगह पर खेल रहे हैं। इसलिए ऋषभ पन्त को अब अलग-अलग जगह पर खिलाया जा रहा है। साउथ अफ्रीका के सीरीज में और कुछ वार्म अप मैच में उनको सलामी बल्लेबाज के रूप में खिलाया जा रहा है। तो ऐसे में अगर लोकेश राहुल को टीम से निकाला जाता है तो ऋषभ पन्त के अच्छे ऑप्शन के रूप में सामने आते है।

अक्षर पटेल

दूसरे ऑप्शन में हम अक्षर पटेल को चुन रहे है। ऑस्ट्रेलिया हम बड़ी बड़ी बाउंड्रीज देख रहे है। और ऐसे में अगर भारत के पास बाए हाथ का बल्लेबाज ना हो तो भारत को बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। दिलचस्प बात यह है कि इस समय भारत के पास अक्षर पटेल ही एक ऐसे बल्लेबाज़ हो जो बाये हाथ से बल्लेबाज़ी करते है।

घरेलु क्रिकेट में अक्षर पटेल ने ओपनिंग करके अपने बल्लेबाज़ी का लोहा मनवाया था। अगर राहुल को बाहर किया जाता है तो अक्षर पटेल को ओपन करने का मौका मिल जाता है।

ALSO READ: T20 WORLD CUP: सेमीफाइनल की रेस हुई दिलचस्प, अब इन 4 टीमों का SEMIFINALS में पहुंचना हुआ तय!

विराट कोहली

विराट कोहली को भी ओपन कराया जा सकता है। जब भारत के पास ओपन करने के लिए कोई बल्लेबाज़ नही मिलता है तो कोहली को भेज दिया जाता है। वैसे आईपीएल में विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के तरफ से ओपनिंग किया है। उन्होंने ओपनिंग करते हुए ही एक सीजन में 4 सेंचुरी लगायी थी।

राहुल के जगह विराट कोहली भी ओपनिंग के लिए चुने जा सकते हैं। और विराट कोहली इस समय जितनी ज्यादा बॉल्स खेले उतना ही भारत के लिए बेहतर होगा, क्योंकि विराट कोहली इस समय पुराने वाले विराट लग रहे हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 82 रन की बेहतरीन पारी खेली थी।

ALSO READ: IND vs SA: “हमारे गेंदबाज भी कम नहीं हैं”- भारत से मैच से पहले एडन मॉर्करम ने हुए विराट कोहली को डे डाली वॉर्निंग